Perfect Watermelon: इन 3 तरीकों से पता करें कि तरबूज पका और मीठा है
Advertisement

Perfect Watermelon: इन 3 तरीकों से पता करें कि तरबूज पका और मीठा है

Perfect Watermelon: इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि वह कौन से तरीके हैं जिनकी वजह से यह पता चलता है कि कौन सा तरबूज बहुत अच्छा है.

Perfect Watermelon: इन 3 तरीकों से पता करें कि तरबूज पका और मीठा है

Perfect Watermelon: अक्सर जब आप बाजार में तरबूज खरीदने जाते हैं तो दुकानदार तरबूज की मिठास को बताने के लिए उसे काट कर उसका गहरा लाल रंग दिखाता है. लेकिन मुम्किन है कि एक तरफ तरबूज पका हुआ हो और दूसरी तरफ कच्चा हो. ये भी मुम्किन कि एक तरफ तरबूज ज्यादा पका हो और दूसरी तरफ पक जाने की वजह से जाला पड़ा हो. ऐसे में तरबूज के मीठा होने का पता लगाने के तीन तरीके सामने आए हैं जो अमूमी तौर पर दुरुस्त साबित होते हैं. आइए इनके बारे में जानते हैं.

पहला तरीका 

तरबूज मीठा है या नहीं यह जानने के लिए सबसे पहला तरीका है उसका हजम और वजन. मतलब तरबूज के साइज के हिसाब से ही अगर उसका वजन है तो यह मान लें कि वह रस से भरा है और मीठा है. 

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन दवा खरीदना नहीं है खतरे से खाली, खरीदने से पहले जान ले ये बातें

दूसरा तरीका

दूसरा तरीका ये है कि जब आप तरबूज पर अपनी मुट्ठी मारें तो उसमें गहरी आवाज आनी चाहिए. इससे पता चलता है कि तरबूज मीठा है. अगर तरबूज पर मुट्ठी मारने पर उसमें हल्की आवाज पैदा होती है या सतही आवाज होती है तो उस तरबूज को न ही खरीदें तो अच्छा है. इसी तरीके के तहत कई बार दुकानदार ग्राहक को खुश करने की कोशिश करते हैं.

तीसरा तरीका

तीसरा तरीका ये है कि तरबूज को खरीदते हुए उसका रंग देखें. कुछ तरबूज में नारंगी या गहरे पीले रंग के बड़े धब्बे होते हैं. अगर तरबूज पर ऐसा बड़ा धब्बा मौजूद है तो समझो कि वह तरबूज ज्यादा देर तक सूरज की रोशनी में रहा है. मिठास की वजह से वह तरबूज से बाहर निकलना शुरू हो गया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news