Partha Chatterjee पर ममता सरकार का एक्शन; मंत्री पद से हटाया गया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1277941

Partha Chatterjee पर ममता सरकार का एक्शन; मंत्री पद से हटाया गया

Partha Chatterjee remove from posts: पार्थ चैटर्जी को मंत्री पद से हटा गया है. आपको बता दें पार्थ का नाम शिक्षा भर्ती घोटाले में सामने आया था. जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी. पार्थ फिलहाल फिलहाल उद्योग मंत्री के पद पर थे.

Partha Chatterjee पर ममता सरकार का एक्शन; मंत्री पद से हटाया गया

नई दिल्ली: पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) पर ममता सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें मंत्री पद से हटा दिया है. आपको बता दें पार्थ बंगाल में हुए शिक्षा भर्ती घोटाले (SSC Recruitment Scam) में आरोपी हैं.  इसके लिए वह गिरफ्तार भी हो चुके हैं. नेता फिलहाल उद्योग मंत्री के पद पर थे, जो उनसे अब छीन लिया गया है.

पार्थ चटर्जी को बाकी पदों से भी हटााया गया

आपको बता दे पार्थ को उद्योग मंत्री के पद से हटाए जाने के अलावा बाकी पदों से भी हटाया गया है. बंगाल के चीफ सेक्रेटरी की तरफ से जारी आदेश में उन्हें मंत्री पद के अलावा बाकि पदों से हटाए जाने की बात भी कही गई है. इसमें संसदीयों मामलों से जुड़े विभाग और सूचना और प्रसारण विभाग भी शामिल है.

अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी के बाद एक्शन

आपको बता दें हालही में ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा मारा था. जहां से तकरीबन 20 करोड़ रुपय कैश बरामद हुआ था और कुछ मोबाइल फोन्स भी मिले थे. पुलिस ने पहले अर्पिता को गिरफ्तार किया जिसके बाद पार्थ मुखर्जी की गिरफ्तारी हुई है. 

बुधवार को अर्पिता के दूसरे घर पड़ा छापा

बुधवार को भी ईडी ने अर्पिता के दूसरे घर पर छापा मारा था. यहां से भी तकरीबन 20 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ था. इसके साथ कई किलो सोना भी मिला था. इन पैसों को लेकर ईडी का कहना है कि यह वही पैसा है जो शिक्षक भर्ती घोटाले में घूस के तौर पर लिया गया था.

बुधवार को क्या-क्या मिला था?

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को जब अर्पिता के घर पर छापा पड़ा तो वहां से 27 करोड़ 90 लाख कैश मिला. इसके अलावा 6 किलो सोना और एक सोने का पेन बरामद किया गया. इस घर में अलग-अलग जगहों पर पैसों को छिपाया गया था. यहां तक कि शौचालय में भी पैसों को छिपाया हुआ था.

 

यह वीडियो भी देखें.

Trending news