संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर राहुल गांधी का BJP पर हमला; कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2013886

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर राहुल गांधी का BJP पर हमला; कही ये बड़ी बात

Rahul Gandhi on Parliament Security Breach: पार्लियामेंट पर 2001 में किए गए आतंकी हमले की बरसी के दिन 13 दिसंबर को सुरक्षा में चूक की बड़ी घटना हुई थी. इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है.

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले पर राहुल गांधी का BJP पर हमला; कही ये बड़ी बात

Rahul Gandhi on Parliament Security Breach: पार्लियामेंट की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रसे के पूर्व चीफ और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बीजपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "इसके पीछे की वजह महंगाई और बेरोजगारी है."

पीएम मोदी पर लगाया बड़ा इल्जाम

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘संसद परिसर में सुरक्षा में चूक हुई है, लेकिन यह क्यों हुआ? सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का मुद्दा है, जिसे लेकर पूरे मुल्क में उबाल है.’’कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इल्जाम लगाया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों के वजह से हिंदुस्तान के नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है. 

आतंकी हमले की बरसी के दिन हुई घटना

पार्लियामेंट पर 2001 में किए गए आतंकी हमले की बरसी के दिन 13 दिसंबर को सुरक्षा में चूक की बड़ी घटना हुई थी. नीचली सदन यानी लोकसभा की कार्यवाही के वक्त दोपहर के करीब एक बजे दर्शक दीर्घा से दो शख्स सदन के भीत कूद गए. जिससे सदन में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इसके बाद दो लोगों ने सदन के परिसर में हंगामा कर रहे थे. जिनको सुरक्षाकर्मियों ने हिरासत में लिया था. इस घटना में शामिल 5 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. 

सभी मुल्जिमों की हुई पहचान

सदन में कूदने वाले दो लोगों की पहचान मनोरंजन डी. और सागर शर्मा के रूप में हुई. दो शख्स सदन के बाहर मौजूद थे उनकी पहचान नीलम और अमोल शिंदे के रूप में हुई है. नीलम हरियाणा के जींद जिले की रहने वाली है. वहीं अमोल शिंदे महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला है. इस घटना का मास्टरमाइंड ललित झा को माना जा रहा है. जो खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था. फिलहाल सभी मुल्जिम पुलिस हिरासत में हैं. 

इस घटना पर विपक्ष है हमलावर

लोकसभा की सुरक्षा में चूक के मामले पर विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर है. विपक्षी सांसदों के हंगामा के वजह से संसद की कार्यवाही पूरे दिन नहीं चल सकी. विपक्षी नेताओं का कहना है, "गृह मंत्री अमित शाह सदन में जवाब दें." वहीं सरकार का कहना है, "जांच के आदेश दिए गए हैं, ऐसे में इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए."

Zee Salaam Live TV

Trending news