पुणे में अपने ननिहाल में रह रहा था पाक नागरिक; पुलिस ने इस आधार पर नहीं निभाने दी रिश्तेदारी !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1611447

पुणे में अपने ननिहाल में रह रहा था पाक नागरिक; पुलिस ने इस आधार पर नहीं निभाने दी रिश्तेदारी !

Pakistani National Arrested: पुणे पुलिस ने एक 22 साल के पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है, जिसकी मां एक भारतीय है, उसे जाली दस्तावेज़ों की मदद से शहर में अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है.

पुणे में अपने ननिहाल में रह रहा था पाक नागरिक; पुलिस ने इस आधार पर नहीं निभाने दी रिश्तेदारी !

Pune: फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों की मदद से महाराष्ट्र के पुणे शहर में ग़ैर क़ानूनी रूप से रहने के इल्ज़ाम में 22 साल के एक पाकिस्तानी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया लिया है. आरोपी की मां भारतीय है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी साझा की. खड़क पुलिस ने बताया कि मोहम्मद अमन अंसारी के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और जालसाज़ी के अलावा पासपोर्ट एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. मुल्ज़िम के पिता पाकिस्तानी नागरिक हैं. पुलिस उपायुक्त (जोन-1) संदीप सिंह ने कहा, "अंसारी का जन्म कराची में हुआ था, उसकी मां भारतीय और पिता पाकिस्तानी हैं.

पुलिस ने बताया कि वे कराची से दुबई चले गए, जहां लड़के ने अपनी पढ़ाई-लिखाई की. साल 2015 में, मां-बेटे इंडिया आ गए और अपने रिश्तेदारों के साथ पुणे में रहने लगे. उस वक़्त उनके पास वैलिड वीज़ा था. अधिकारी ने कहा कि अमन अंसारी ने शहर के एक स्कूल और बाद में एक जूनियर कॉलेज में पढ़ाई की, लेकिन इस बीच उसके वीज़े की अवधि ख़त्म हो गया. उन्होंने कहा, "उसे अपने वीज़े के नवीनीकरण के लिए अप्लाई करना चाहिए था या उचित प्रक्रिया का सहारा लेना चाहिए था. इसके बजाय, उसने फ़र्ज़ी तरीक़े से आधार कार्ड हासिल किया और इसके ज़रिये उसे इंडियन पासपोर्ट मिल गया".

पुणे पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एक ऑफ़िसर ने बताया कि "हम इस बात की जांच करेंगे कि अंसारी को आधार कार्ड और भारतीय पासपोर्ट कैसे मिला और हर पहलू से मामले की जांच की जाएगी. ये भी पता लगाया जाएगा कि फ़र्ज़ी दस्तावेज़ बनवाने में उसकी किसने मदद की और जो भी क़ुसूरवार पाया जाएगा उसके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाएगी.फिलहाल पुलिस सबूतों को जमा करने में जुट गई है और फ़र्ज़ी दस्तावेज़ मामले में लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि वो जल्द ही मामले की तह तक पहुंच जाएगी.

Watch Live TV

 

 

Trending news