Patna Opposition Meet: पटना पहुंचे CM केजरीवाल; अपोज़िशन मीटिंग में शामिल होंगे भगवंत मान,ममता और महबूबा समेत कई नेता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1749756

Patna Opposition Meet: पटना पहुंचे CM केजरीवाल; अपोज़िशन मीटिंग में शामिल होंगे भगवंत मान,ममता और महबूबा समेत कई नेता

Patna Opposition Meeting: आगामी लोकसभा इलेक्शन 2024 में बीजेपी को हराने के मकसद से 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की अहम मीटिंग होने वाली है. मीटिंग में शामिल होने के लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह भी पटना पहुंच चुके हैं. 

 

Patna Opposition Meet: पटना पहुंचे CM केजरीवाल; अपोज़िशन मीटिंग में शामिल होंगे भगवंत मान,ममता और महबूबा समेत कई नेता

Opposition Meet Patna: बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को होने वाली अपोजिशन पार्टियों की मीटिंग में शामिल होने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी पटना पहुंच चुके हैं. दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही राज्यसभा एमपी संजय सिंह और राघव चड्डा ने भी मीटिंग में शामिल होने के लिए पटना में डेरी जमा दिया है. सीएम केजरीवाल और भगवंत मान के पटना पहुंचने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका शानदार इस्तकबाल किया. दोनों लीडरान ने पटना स्थित तख्त श्रीहरिमंदर साहिब में मत्था टेका. इस अवसर पर गुरुद्वारा में सिक्योरिटी के ख़ास इंतजाम किए गए.

ममता-महबूबा पटना में मौजूद
वहीं दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पटना पहुंच चुकी हैं. पटना एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. ममता बनर्जी पटना एयरपोर्ट से सीधे आरजेडी प्रमुख लालू यादव से मुलाकात करने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के घर पहुंचीं. यहां उन्होंने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की. अपोजिशन मीटिंग में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम पटना पहुंच चुकी हैं. पटना पहुंचने के बाद महबूबा ने नालंदा जाकर यूसुफ शाह चक की कब्र पर फातिहा पढ़ी.

fallback

बीजेपी के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तमाम पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर करने के मकदस से देश के अहम अपोजिशन पार्टियों के सीनियर लीडरान शुक्रवार को पटना में रणनीति तैयार करेंगे. पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत विपक्षी मोर्चा के गठन की हिकमते अमली बनाएंगे. इस सिलसिले में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी लीडर राहुल गांधी, वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, दिल्ली के सीएम केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार मीटिंग में हिस्सा लेंगे.

Watch Live TV

Trending news