श्रीनगर के यूट्यूबर ने डाला नुपूर शर्मा का सिर काटते हुए वीडियो; पुलिस ने यह एक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1216261

श्रीनगर के यूट्यूबर ने डाला नुपूर शर्मा का सिर काटते हुए वीडियो; पुलिस ने यह एक्शन

नुपूर शर्मा का एक मुतनाजा वीडियो बनाने के इलजाम में पुलिस ने एक शख्स के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है. यह शख्स एक यूट्यूबर है और कश्मीर का रहने वाला है. इस यूट्यूबर ने नुपूर शर्मा का सिर काटते हुए एक वीडियो बनाया था.

श्रीनगर के यूट्यूबर ने डाला नुपूर शर्मा का सिर काटते हुए वीडियो; पुलिस ने यह एक्शन

नई दिल्ली: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. इसी बीच पुलिस ने श्रीनगर के फैसल वानी को अरेस्ट किया है. फैसल पर आरोप है कि उसने वीएफएक्स के जरिए वीडियो बनाया जिसमें नुपूर शर्मा का सिर काटते हुए दिखाया गया है. इस वीडियो को वानी ने अपने यूट्यूब पेज पर भी पोस्ट किया था. इसी मामले को लेकर पुलिस ने फैसल के खिलाफ कार्रवाई की.

क्या था वीडियो में?

फैसल वानी ने अपने यूट्यूब चैनल पर जो वीडियो डाल था उसमें एक यूट्यूबर को तलवार चलाते हुए और शर्मा की एक तस्वीर का सिर कलम करते दिख रहा है. आपको बता दें पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी को लेकर नुपूर शर्मा को बीजेपी से निलंबित कर दिया है, जबकि नवीन जिंदल को निष्काषित किया गया है.

क्या बोली पुलिस

इस मामले में पुलिस का कहना है कि फैसल वानी नाम के युवक को सामाजिक सौहार्द भंग करने और लोगों क बीच डर भरने के लिए गिरफ्तार किया है. हालांकि, फैसल मे इस वीडियो को अपने पेज से डिलीट कर माफी मांग ली है. आपको बता दें वानी ने गिरफ्तारी से पहले एक वीडियो जारी किया था. जिसमें उसने लोगों से माफी मांगी थी. 

पुलिस ने कहा कि ‘यूट्यूबर फैसल वानी को गिरफ्तार कर किया गया है. वानी ने यूट्यूब पर एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया जो सार्वजनिक शांति के खिलाफ है और इससे आम लोगों में भय पैदा होता है. इंडियन पीन कोड की धारा 505 और 506 के तहत सफा कदल थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

क्या बोला फैसल वानी

फैसल वानी ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि उसका लोगों या किसी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. वानी की नई वीडियो जारी करते हुए कहा है "मैंने कल रात नुपूर शर्मा के बारे में एक वीडियो जारी किया था. यह एक वीएफएक्स वीडियो था जो पूरे देश में वायरल हो गया. मेरे जैसे निर्दोश इंसान इंसान को फसाया जा रहा है."

Trending news