लाल सागर में हूती ड्रोन की चपेट में आए 25 भारतीयों सहित तेल टैंकर, चालक दल सुरक्षित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2026118

लाल सागर में हूती ड्रोन की चपेट में आए 25 भारतीयों सहित तेल टैंकर, चालक दल सुरक्षित

Houthi Attack: अमेरिका मध्य कमान की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को लाल सागर में भारतीय झंडे वाले तेल टैंकर के जहाज पर ईरान के हूती विद्रोहियों ने ड्रोन से हमला किया है.

लाल सागर में हूती ड्रोन की चपेट में आए 25 भारतीयों सहित तेल टैंकर, चालक दल सुरक्षित

Houthi Attack: रविवार की सुबह को ईरानी हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में मौजूद तेल टैंकर पर हमला कर दिया है. अमेरिकी मध्य कमान ने कहा है कि दक्षिणी लाल सागर में यमन के हूती विद्रोहियों ने ड्रोन से हमला किया है, जिसके चपेट में आए दो जहाजों में से एक भारतीय झंडे वाला एक तेल टैंकर भी है. इसके अलावा अमेरिका की मध्य कमान ने बयान में यह भी कहा है कि 23 दिसंबर को यानि की शानिवार को यमन के हूती-नियंत्रित इलाकों से दक्षिणी लाल सागर में अंतरराष्ट्रीय जहाजों के तटों पर दो बैलिस्टिक मिसाइल दागी गई है.  

हालांकि इन हमलों से किसी भी जहाज को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है. बयान के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार सुबह के तीन बजे से रात के आठ बजे के बीच यूएसएस लैबून (डीडीजी 58) दक्षिणी लाल सागर में गश्त कर रहा था और इसने यमन में हूती-नियंत्रित इलाको से आने वाले चार ड्रोन को मार गिराया. यूएसएस लैबून भी इन ड्रोन के निशाने पर था.

इस घटना में कोई भारी नुकसान नहीं हुआ और न ही किसी कोई बुरी तरह से जख्मी हुआ है. खबर के मुताबिक स्थानीय समयानुसार रात करीब आठ बजे अमेरिकी नौसेना बल की मध्य कमान को दक्षिणी लाल सागर में दो जहाज से रिपोर्ट मिली कि उन पर हमला किया गया है. बयान के मुताबिक एक नॉर्वे के ध्वज वाले तेल टैंकर ‘एम/वी ब्लामानेन’ था. जिसने हूती विद्रोहियों के ड्रोन द्वारा खुद को निशाना बनाए जाने की सूचना दी है, रहात की बात यह है कि इसमें किसी के घायल होने या जख्मी होने की कोई खबर नहीं है. इसके अलावा भारतीय ध्वज वाले एक अन्य तेल टैंकर ‘एम/वी साईबाबा’ ने भी खुद पर ड्रोन हमले की सूचना दी. इस हमले में भी किसी के घायल होने की खबर नहीं है. 

Trending news