आम बजट से पहले आम आदमी को महंगाई का झटका, सिलेंडरों पर बढ़े इतने रुपये
Advertisement

आम बजट से पहले आम आदमी को महंगाई का झटका, सिलेंडरों पर बढ़े इतने रुपये

LPG Price Hike: आयल कंपनियों ने आम बजट से पहले आम आदमी को महंगाई का झटका दिया है. आम बजट से पहले कमर्शियल सिलेंडरों पर 14 रुपये बढ़ा दिए गए हैं.

आम बजट से पहले आम आदमी को महंगाई का झटका, सिलेंडरों पर बढ़े इतने रुपये

LPG Price Hike: आम आदमी को बजट पेश होने से पहले ही महंगाई का बड़ा झटका लगा है. LPG सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. ऑयल कपनियों ने यह इजाफा किया है. 19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलेंडर में ये इजाफा किया गया है. घरेलू सिलेंडर यानी 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडरों में कोई भी इजाफा नहीं किया गया है.

अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग दाम
राजधानी दिल्ली में सिलेंडरों पर 14 रुपये बढ़ाए गए हैं. बढ़ी कीमत के बाद सिलेंडरों के दाम 1769.50 हो गए हैं. कोलकाता में एलपीजी सिलेंडरों पर 15 रुपये बढ़ाए गए हैं. अब यहां सिलेंडरों की कीमत 1887 रुपये हो गई है. मुंबई में सिलेंडरों की कीमत 15 रुपये बढ़ी है. यहां सिलेंडरों की कीमत 1723.50 रुपये हो गई है. अगर चेन्नई की बात करें तो यहां 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 12.50 रुपये से बढ़ाकर 1937 रुपये प्रति सिलिंडर पर आ गए हैं.

पिछले महीने हुई मामूली कटौती
सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जनवरी 2024 को 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की थी. पिछले महीने बेहद मामूली दाम कम किए गए थे. इस दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में कमर्शियल सिलिंडरों पर महज एक या डेढ़ रुपये कम हुए थे. इस दौरान 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलिंडरों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया था. आखिरी बार घरेलू रसोई गैस में 30 अगस्त को बदलाव किया गया था.

सभी लोगों की उम्मीदों पर ध्यान
ख्याल रहे कि आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण साल 2024-25 का बजट पेश करेंगी. यह बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट है. बजट 11 बजे पेश किया जाएगा. चूंकि यह बजट मोदी सरकार का सबसे आखिरी बजट है, इसलिए इस बजट को पेश करते हुए सरकार सभी लोगों की उम्मीदों को ध्यान में रखेगी.

Trending news