एक ही महिला से रेप के आरोप में दो बार गया जेल, तीसरी बार फिर किया दुष्कर्म
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1467961

एक ही महिला से रेप के आरोप में दो बार गया जेल, तीसरी बार फिर किया दुष्कर्म

यह मामला ओडिशा का है, जहां महिला ने आरोपी के जमानत और उसके रेप से तंग आकर कोर्ट परिसर में ही खुद को आग के हवाले करने की कोशिश की. 30 वर्षीय एक महिला ने इंसाफ की गुहार लगाते हुए एक अदालत परिसर में ही आत्मदाह की कोशिश की. 

अलामती तस्वीर

बरहमपुरः रेप के आरोपियों को कोर्ट से मिली जमानत पीड़िता के लिए कितना नुकसानदेह हो सकता है, इसकी एक बानगी ओडिशा में देखने को मिली है. यहां रेप का एक आरोपी जमानत में रिहा होने के बाद एक ही महिला से बार-बार रेप करता रहा, जिससे तंग आकर महिला ने कोर्ट परिसर में ही अपनी जान देने की कोशिश की. हालांकि यह कोई पहला मामला भी नहीं है, जब रेप के किसी आरोपी ने जमानत पर रिहा होने के बाद उसी महिला या लड़की का फिर से रेप किया हो. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जब आरोपी ने दोबारा पीड़िता से रेप किया है और उसकी हत्या भी कर दी है.  

पुलिसकर्मी ने ऐन मौके पर महिला को जलने से बचा लिया
ताजा मामला ओडिशा के गंजाम जिले का है, जहां कथित तौर पर कई बार दुष्कर्म का शिकार होने के बाद 30 वर्षीय एक महिला ने इंसाफ की गुहार लगाते हुए एक अदालत परिसर में ही आत्मदाह की कोशिश की. लेकिन एक पुलिसकर्मी ने उसे ऐन मौके पर जलने से बचा लिया.  पुलिस ने बताया कि घटना बरहमपुर में उप-मंडलीय न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसडीजेएम) की अदालत में शुक्रवार को हुई थी. पुलिस ने बताया कि महिला ने जैसे ही अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाला, सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल रश्मि रंजन दास ने उसे ऐसा करने से बचा लिया. महिला को कुछ वक्त के लिए बी एन पुर पुलिस थाने में हिरासत में रखा गया और पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

दो  बार गया जेल वापस आकर किया रेप 
शादीशुदा पीड़ित महिला का इल्जाम है कि पिछले साल अक्टूबर में उसके साथ पहली बार दुष्कर्म किया गया. इसके बाद मुल्जिम को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद, उसने इस साल 14 नवंबर को एक दोस्त के साथ मिलकर उससे फिर से रेप किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन महिला उसके दोस्त और उसकी मां की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी, जो उस वक्त घर की रखवाली कर रही थी जब वे उससे कथित रूप से बलात्कार कर रहे थे. महिला का पति हैदराबाद में नौकरी करता है. वह आरोपी व्यक्ति के बैंक खाते के जरिए अपनी पत्नी को पैसे भेजता था और इस तरह वह महिला उस शख्स के संपर्क में आ गई थी. 

Zee Salaam

Trending news