Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार; नूंह हिंसा भड़काने का है इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1872974

Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार; नूंह हिंसा भड़काने का है इल्जाम

Nuh Violence: नूंह हिंसा भड़काने के इल्जाम में कांग्रस विधायक मामन खान को गिरफ्तार किया गया है. नूंह हिंसा की जांच कर रही SIT ने मामन खान को 25 अगस्त को नोटिस भेजा था, लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हुए. 

Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार; नूंह हिंसा भड़काने का है इल्जाम

Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में मोनू मानेसर के बाद पुलिस ने कांग्रेस विधायक मामन खान को 14 सितंबर देर रात को राजस्थान से गिरफ्तार किया है. मामन खान फिरोजपुर झिरका से विधायक हैं, उनपर नूंह हिंसा की साजिश रचने का इल्जाम है. मामन को आज कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उनको दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. हरियाणा पुलिस ने दावा किया है कि उनके पास नूंह हिंसा में कांग्रेस विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत है.  

विधायक ने दी सफाई
हालांकि, मामन खान का कहना है कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है. हाईकोर्ट का रुख करते हुए अपनी अग्रिम जमानत में उन्होंने कहा था, "उन्हें इस पूरे मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है. वो 26 जुलाई से 1 अगस्त तक गुरुग्राम स्थित अपने घर पर मौजूद थे." मामन खान ने मंगलवार को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए गिरफ्तारी से बचने के लिए सुरक्षा की मांग की थी. 

जांच में नहीं हुए शामिल
नूंह हिंसा की जांच कर रही SIT ने मामन खान को 25 अगस्त को नोटिस भेजा था, लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हुए. इसके बाद पांच सितंबर को विधायक को पहला नोटिस भेजा गया था. इस नोटिस के जवाब में उन्होंने मेडिकल का हवाला दिया था और हाजिर नहीं हुए थे. इसके बाद कई बार जांच में शामिल होने के लिए मामन को नूंह पुलिस लाइन बुलाया गया, लेकिन वह वहां नहीं पहुंचे.

मामन खान पर हिंसा भड़काने का है इल्जाम
विधायक मामन खान पर नूंह में हिंसा भड़काने का इल्जाम है. ज्ञात हो कि हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई 2023 को विश्व हिंदू परिषद की यात्रा के दौरान हिंसा हुई थी. इस हिंसा में कई लोग मारे गए थे.  हाल ही में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मामन खान की भूमिका का जिक्र किया था. एक बयान में उन्होंने कहा था, कांग्रेस विधायक मामन खान के खिलाफ ऐसे सबूत हैं, जिससे पता चलता है कि हिंसा के से पहले मामन ने उस इलाके का दौरा किया था, जहां पर हिंसा हुई थी.

Trending news