Nuh Shobha Yatra से पहले गुरुग्राम में लगे पोस्टर; घर खाली करने का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1844609

Nuh Shobha Yatra से पहले गुरुग्राम में लगे पोस्टर; घर खाली करने का अल्टीमेटम

Nuh Shobha Yatra: हरियाणा के नूंह में शोभा यात्रा की चेतावनी के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है. इस यात्रा से पहले गुरुग्राम की एक झुग्गी में कुछ चेतावनी वाले पोस्टर लगाए गए हैं. 

Nuh Shobha Yatra से पहले गुरुग्राम में लगे पोस्टर; घर खाली करने का अल्टीमेटम

Nuh Shobha Yatra: हरियाणा के नूंह जिले में आज यानी 28 अगस्त को VHP ने शोभा यात्रा निकालने की बात कही है. इस यात्रा से पहले गुरुग्राम के सेक्टर-69 की झुग्गियों में कुछ चेतावनी वाले पोस्टर लगाए गए हैं. स्थानीय लोगों को इलाके को खाली करने की चेतावनी दी गई है. इस पोस्टर में इलाके को खाली नहीं करने पर परिणाम भुगतने की भी चेतावनी दी गई है. इस झुग्गी में लगभग 200 परिवार रहते हैं. जिनमें ज्यादातर पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूर हैं. 

मुकामी दिनेश राय ने कहा, "शनिवार और रविवार की रात कुछ अज्ञात लोगों ने दो पोस्टर चिपकाए और हमें 28 अगस्त तक इलाके को खाली करने या गुस्से का सामना करने की धमकी दी. पोस्टरों में निवासियों को 28 अगस्त तक झुग्गी खाली करने की चेतावनी दी गई है. अन्यथा उनकी झोपड़ियों में आग लगा दी जाएगी और वहां रहने वाले लोग खुद जिम्मेदार होंगे. पोस्टरों पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के भी नाम हैं."

एक मुकामी ने बताया कि 31 जुलाई को नूंह में हुई सांप्रदायिक हिंसा के गुरुग्राम पहुंचने के बाद ज्यादातर झोपड़ियां खाली हो गईं और अब भी उनमें ताले लगे हुए हैं. हालांकि पुलिस ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है. लेकिन झुग्गीवासियों में डर और दहशत बना हुआ है. 

बादशाहपुर थाने के SHO सतीश देशवाल ने कहा, "मामला हमारे संज्ञान में आया है और हमने लोगों की सुरक्षा के लिए पीसीआर वैन के साथ-साथ पुलिसकर्मियों की तैनाती सुनिश्चित की है. हमने मौके से चेतावनी वाले पोस्टर बरामद किए हैं. मामले की जांच चल रही है. इसके पीछे जो भी जिम्मेदार हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा."

हालांकि, हरियाणा के नूंह जिला में प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है. प्रशासन ने हिंदू संगठन को धार्मिक जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी है. इसके बावजूद हिंदू संगठन धार्मिक जुलूस निकाने पर अड़े हुए है. शोभा यात्रा को देखते हुए जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. 

Zee Salaam

Trending news