नूंह के उस होटल पर चला बुलडोजर, जहां से कथित तौर पर फेंका गया पत्थर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1812267

नूंह के उस होटल पर चला बुलडोजर, जहां से कथित तौर पर फेंका गया पत्थर

Nuh Riot: हरियाणा के नूंह में मौजूद उस होटल को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया जहां से कथित तौर पर दंगाइयों ने पत्थर फेंका था.

नूंह के उस होटल पर चला बुलडोजर, जहां से कथित तौर पर फेंका गया पत्थर

Nuh Riot: हरियाणा के नूंह में एक होटल-सह-रेस्तरां पर बुलडोजर कार्रवाई हुई है. दावा किया जा रहा है कि हाल ही में हुई हिंसा के दौरान लोगों ने कथित तौर पर एक धार्मिक जुलूस पर पथराव किया था. यह कार्रवाई जिला प्रशासन के आदेश पर रविवार की गई. दावा है कि इस इमारत का निर्माण "अवैध रूप से" किया गया था. 

नूंह में "अवैध" निर्माणों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विध्वंस अभियान चलाया जा रहा है. यह दोनों समुदायों के बीच नया विवाद बन रहा है. शनिवार को, हरियाणा के अधिकारियों ने हिंसा प्रभावित नूंह जिले में विध्वंस अभियान के तीसरे दिन दर्जनों अवैध संरचनाओं को ध्वस्त कर दिया. इससे पहले हरियाणा में बुलडोजर कार्रवाई के तहत कम से 200 झुग्गी झोपड़ियों को गिराया गया. बीते कल तकरीबन 2 दर्जन  अधिकारियों के मुताबिक विध्वंश किए गए कुछ निर्माण का स्वामित्व उन लोगों के पास था जो कथित तौर पर हाल की झड़पों में शामिल थे.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दावा किया है कि नूंह सांप्रदायिक हिंसा के पीछे एक "बड़ा गेम प्लान" था. विज ने कहा कि हरियाणा सरकार सोमवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हुई हिंसा की गहन जांच के बिना किसी नतीजे पर नहीं पहुंचेगी. विज ने कहा कि हालात में सुधार होने पर इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी.

इससे पहले शुक्रवार को अनिल विज ने संवाददाताओं से कहा था कि “लोग मंदिरों के बगल की पहाड़ियों पर चढ़ गए, उनके हाथों में लाठियाँ थीं और वे प्रवेश द्वार पर इकट्ठा हो गए, यह सब एक उचित योजना के बिना संभव नहीं है. किसी ने तो इनका इंतजाम किया होगा. गोलियां चल रही थीं. कहां से आये हथियार...? यह सब एक योजना का हिस्सा है,”

उन्होंने आगे कहा कि “हमें जानकारी मिल रही है कि गोलीबारी की घटनाएं पूर्व नियोजित थीं... छतों पर पत्थर जमा किए गए थे और लोगों ने पहाड़ियों पर जाकर गोलीबारी की. हम जानकारी जुटा रहे हैं और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.”

Trending news