Assam: असम पेपर लीक मामले में NSUI का प्रदर्शन; शिक्षा मंत्री से इस्तीफ़े की मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1617444

Assam: असम पेपर लीक मामले में NSUI का प्रदर्शन; शिक्षा मंत्री से इस्तीफ़े की मांग

Assam: असम बोर्ड का 10वीं क्लास का सामान्य विज्ञान का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी. इसको लेकर पूरे असम में एहतेजाज का सिलसिला जारी है.  30 मार्च को दोबारा एग्ज़ाम कराया जाएगा.

Assam: असम पेपर लीक मामले में NSUI का प्रदर्शन; शिक्षा मंत्री से इस्तीफ़े की मांग

Assam Paper Leak Case: असम में दसवीं परीक्षा के पेपर लीक होने पर सभी पार्टियां प्रदर्शन कर रही हैं. इस एहतेजाज में मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन, ऑल असम स्टूडेंट यूनियन और एनएसयूआई ने हिस्सा लिया. साथ ही साथ शिक्षा मंत्री के पुतले को आग के हवाले करते हुए अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की. असम के मुस्लिम नेता जुनैद ख़ालिद ने अपनी नाराज़गी व्यक्त की और कहा असम सरकार का शिक्षा विभाग पूरी तरह से नाकाम साबित हुए है, क्योंकि पेपर लीक होने के मामले अक्सर देखने को मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे अगर एक राज्य के शिक्षा विभाग का ये हाल है तो बच्चों का भविष्य क्या होगा. साथ ही कहा कि शिक्षा मंत्री को अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए.

वहीं इस मामले में शिक्षक मौलाना हाफ़िज़ अब्दुल क़ासमी से अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि असम में बच्चों का भविष्य अंधेरे में नज़र आ रहा है.  पेपर लीक होने से उनकी पढ़ाई का नुक़सान हो रहा है. उन्होंने इस पूरे मामले पर सरकार से कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही बताया कि शिक्षा विभाग पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है. सरकार से मांग की गई कि जल्द से जल्द इस मामले पर कोई ठोस क़दम उठाया जाए.दसवीं क्लास के पेपर लीक होने के एक हफ़्ते के अंदर राज्य बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी गई, छात्रों ने असम के अलग-अलग हिस्सों में मुज़ाहिरा किया.

असम में दसवीं परीक्षा के पेपर लीक होने पर विरोध- प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन इंडियन यूनियन ऑफ़ मुस्लिम लीग के संगठन और AASU और NSUI ने कई जगहों पर प्रदर्शन किया.पेपर के लीक होने की ख़बरों के बाद सोमवार को होने वाली सामान्य विज्ञान परीक्षा को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA) द्वारा परीक्षा से एक रात पहले रद्द कर दिया गया था. अब यह एग्ज़ाम 30 मार्च को होगा.13 मार्च को पेपर लीक होने का मामला सामने आने के बाद असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) ने डिब्रूगढ़, सादिया, शिवसागर, गोलाघाट और जोरहाट समेत कई जगहों पर भी प्रदर्शन किए और जुलूस निकाले.

Report: Sharifuddin Ahmed

Watch Live TV

Trending news