Delhi: मुझ पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ का आरोप नहीं; जांच में सहयोग:सत्येंद्र जैन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1516178

Delhi: मुझ पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ का आरोप नहीं; जांच में सहयोग:सत्येंद्र जैन

Satyendra Jain News: मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के वज़ीर सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को दिल्ली हाईकोर्ट के सामने कहा कि उन्होंने जांच में पूरी मदद की है और उन पर सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश का कोई इल्ज़ाम नहीं है

Delhi: मुझ पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ का आरोप नहीं; जांच में सहयोग:सत्येंद्र जैन

Satyendra Jain News: मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के वज़ीर सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को दिल्ली हाईकोर्ट के सामने कहा कि उन्होंने जांच में पूरी मदद की है और उन पर सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश का कोई इल्ज़ाम नहीं है. जैन के वकील ने कहा कि उन्हें ईडी ने कई बार समन भेजा और वह एजेंसी के सामने हाज़िर हुए और उन्होंने कभी भी गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास नहीं किया. वकील ने जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा की अदालत से कहा कि "ईसीआईआर (प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट) दर्ज करने के पांच साल बाद और कई अवसरों पर जांच में शामिल होने के बाद जैन को 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया गया था".

यह भी पढ़ें: दिल्ली HC ने कुलदीप सेंगर की याचिका पर CBI से  मांगा जवाब; बेटी की शादी के लिए मांगी अंतरिम ज़मानत

मैंने सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश नहीं की: जैन
सत्येंद्र जैन ने कहा कि "मुझ पर ऐसा कोई इल्ज़ाम नहीं है कि मैंने सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश की. उन्होंने कहा कि मैं जांच में पूरी मदद कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि न ही मैंने गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की. दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख़ 17 जनवरी तय की है. सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ़ से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस.वी. राजू ने कोर्ट को बताया कि एजेंसी ने मामले में एक हलफनामा भी दाख़िल किया है.इस पर, जैन के वकील ने कहा कि वह इसका जवाब दाखिल करेंगे.

30 मई को हुई थी गिरफ़्तारी 
नवंबर में सत्येंद्र जैन के कुछ फुटेज सामने आए थे, जिनमें उनको सेल में कभी मसाज कराते हुए और कभी घर का खाना खाते हुए देखा गया था. फुटेज में क़ैदी सेल में उनकी मालिश करने वाले वीडियो पर काफी सियासत भी हुई और अपोज़िशन ने आम आदमी पार्टी को निशाना बनाया. बीजेपी ने जैन को मंत्री पद से हटाने की मांग की थी. वहीं तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की सुविधाएं भी घटा दी गई. जैन के उनके सेल से कुर्सी, टेबल और दरी भी हटा दी गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने 30 मई को दिल्ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक केस में गिरफ्तार किया था. 

Watch Live Tv

Trending news