अब नीति आयोग के पूर्व CEO अमिताभ कांत का ट्विटर ब्लू टिक हुआ ग़ायब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1663755

अब नीति आयोग के पूर्व CEO अमिताभ कांत का ट्विटर ब्लू टिक हुआ ग़ायब

Former CEO Of Niti Aayog: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क की ओर से फीस न देने पर ब्लू टिक हटाने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को ट्विटर ने कई बड़ी हस्तियों के ब्लू टिक हटाने के बाद शनिवार को नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत का ब्लू टिक भी हटा दिया.

 

अब नीति आयोग के पूर्व CEO अमिताभ कांत का ट्विटर ब्लू टिक हुआ ग़ायब

Amitabh Kant Blue Ticks: शनिवार को नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Ex-CEO) अमिताभ कांत का नाम भी उन प्रमुख हस्तियों की लिस्ट में शामिल हो गया हैं, जिन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक खो दिया है.  ट्विटर की ओर से नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत का ब्लू टिक हटा दिया गया है. इससे पहले कहा गया था कि ट्विटर सरकारी अकाउंट्स और सरकारी अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे अकाउंट्स से वेरिफाइड स्टेटस को नहीं हटाएगा. ट्विटर के CEO एलन मस्क ने हाल ही में सभी लीगेसी अकाउंट्स से ब्लू चेकमार्क को सस्पेंड कर दिया है.

ट्विटर ने शुक्रवार को अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान से लेकर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी और अन्य भारतीय हस्तियां के ब्लू टिक हटा दिए हैं. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, प्रियंका गांधी, रोहित शर्मा के ट्विटर अकाउंट से सत्यापित ब्लू टिक हटा दिए गए हैं. दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद कहा था कि वह ब्लू टिक के लिए हर माह पैसे चार्ज करेंगे. पहले लोगों को लगा कि यह ऐसे ही हवाई घोषणा साबित होगी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ट्विटर ब्लू टिक धारियों को पैसे के लिए मेल भेज रहा था. पैसे नहीं देने पर उसने ब्लू टिक हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी.

ट्विटर ने न सिर्फ हिन्दुस्तान की मशहूर हस्तियों के ब्लू टिक गायब किए हैं बल्कि बिल गेट्स, हिलेरी क्लिंटन प्रियाना चोपड़ा जोनास समेत दुनिया भर के तकरीबन 4 लाख से ज्यादा यूजर्र के ब्लू टिक हटा दिए हैं. अरबपति परोपकारी बिल गेट्स, पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोरसी और अरबपति जॉर्ज सोरोस अमेरिका में कुछ मशहूर नाम हैं. अन्य बड़े नामों में पोप, बेयॉन्से, किम कार्दशियन और ओपरा विनफ्रे भी शामिल हैं. बता दें कि ब्लू टिक को स्टेटस सिंबल के तौर पर देखा जाता था, लेकिन अक्टूबर में 44 बिलियन अमरीकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने वाले एलन मस्क ने, ट्विटर पर ब्लू टिक वैरीफिकेशन के लिए 650 रुपये मासिक फीस की मांग की थी.

Watch Live TV

Trending news