Nithari Case: सख़्त सिक्योरिटी के बीच जेल से रिहा हुआ निठारी केस का मुख्य आरोपी मोनिंदर पंढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1923881

Nithari Case: सख़्त सिक्योरिटी के बीच जेल से रिहा हुआ निठारी केस का मुख्य आरोपी मोनिंदर पंढेर

Moninder Sing Pandher: पूरे देश को हिलाकर रखने वाले निठारी केस के मुल्जिम मोनिंदर सिंह पंढेर को शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा जेल से रिहा कर दिया गया है. हाईकोर्ट के फैसले के बाद उसकी रिहाई का रास्ता साफ़ हुआ था.

Nithari Case: सख़्त सिक्योरिटी के बीच जेल से रिहा हुआ निठारी केस का मुख्य आरोपी मोनिंदर पंढेर

Nithari Case: निठारी कांड के मुल्जिम मोनिंदर सिंह पंढेर को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा सभी इल्जामात से मुक्त करने के कुछ दिन बाद शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा जेल से रिहा कर दिया गया. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 16 अक्टूबर को मोनिंदर सिंह पंढेर को दो मामलों और उसके घरेलू सहायक सुरेंद्र कोली को 12 मामलों में बरी कर दिया था. रेप और कत्ल के कसूरवार सुरेंद्र कोली और मोनिंदर सिंह पंढेर को सबूत न मिलने की वजह से हाईकोर्ट ने बरी कर दिया. पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बनने वाले निठारी केस के मुल्जिम मोनिंदर सिंह पंढेर को तकरीबन 18 साल बाद शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर की लुक्सर जेल से रिहा कर दिया गया.

जेल से रिहा हुआ मोनिंदर सिंह पंढेर 
निठारी केस में सीबीआई की विशेष अदालत ने मोनिंदर सिंह पंढेर और सुरेंद्र कोली को मौत की सजा सुनाई थी. लेकिन, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उसे रिहा करने का हुक्म दिया था. हाईकोर्ट के फैसले के बाद शुक्रवार को उसे जेल से रिहा कर दिया गया. दरअसल, 7 मई 2006 को निठारी की एक लड़की को पंढेर ने नौकरी दिलाने के बहाने बुलाया था. इसके बाद वो लड़की वापस घर नहीं लौटी. पीड़िता के पिता ने नोएडा के सेक्टर-20 थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद 29 दिसंबर 2006 को निठारी में मोनिंदर सिंह पंढेर की कोठी के पीछे नाले से पुलिस ने 19 बच्चों और महिलाओं के कंकाल बरामद किए थे.

 

पीड़ित परिवारों ने छोड़ा घर
पुलिस ने मोनिंदर सिंह पंढेर और उसके नौकर सुरेंद्र कोली को गिरफ्तार कर किया था. बाद में निठारी केस से मुताल्लिक सभी मामले सीबीआई को ट्रांसफर कर दिए गए थे. वर्तमान में निठारी केस की शिकार महिलाओं, बच्चों और बच्चियों के ज्यादातर घरवाले नोएडा छोड़कर अपने-अपने गांव वापस जा चुके हैं, सिर्फ चार लोग ही अब नोएडा में रह रहे हैं. बता दें कि, जून 2023 में मोनिंदर सिंह पंढेर को गाजियाबाद की डासना जेल से गौतमबुद्ध नगर की लुक्सर जेल में शिफ्ट किया गया था. वहीं अब उसे शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा जेल से रिहा कर दिया गया है.

Watch Live TV

Trending news