नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ़; ब्रिटिश हाईकोर्ट ने ख़ारिज की प्रत्यर्पण रोकने की अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1433439

नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ़; ब्रिटिश हाईकोर्ट ने ख़ारिज की प्रत्यर्पण रोकने की अपील

Nirav Modi Extradition: ब्रिटेन हाईकोर्ट से नीरव मोदी को बड़ा झटका लगा है और अब फ़रार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी को जल्द ही भारत के हवाले किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक़ नीरव मोदी ब्रिटेन की कोर्ट में अपील हार गया है.

 

नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ़; ब्रिटिश हाईकोर्ट ने ख़ारिज की प्रत्यर्पण रोकने की अपील

Nirav Modi Extradition: ब्रिटेन हाईकोर्ट से नीरव मोदी को बड़ा झटका लगा है और अब फ़रार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी को जल्द ही भारत के हवाले किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक़ नीरव मोदी ब्रिटेन की कोर्ट में अपील हार गया है. सरकारी बैंकों के 11 हज़ार करोड़ रुपये से ज़्यादा लेकर भारत से भागे गुजरात के डायमंड बिज़नेसमैन नीरव मोदी को जल्द ही ब्रिटेन से भारत के हवाले किया जा सकता है. 51 साल के नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी के मामले में मुक़दमे का सामना करने के लिए भारत वापस भेजे जाने के ख़िलाफ़ अपील की थी. जिसको ब्रिटेन की हाईकोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Income Tax: क्रिकेट के अलावा भी क़िस्मत के धनी हैं धोनी; एडवांस में अदा किया करोड़ों का टैक्स

ब्रिटेन हाईकोर्ट ने ख़ारिज की अपील
नीरव मोदी को झटका देते हुए लंदन हाईकोर्ट ने उस अर्ज़ी को ख़ारिज कर दिया है जिसमें उसने भारत वापस भेजे जाने के ख़िलाफ़ अपील की थी. लॉर्ड जस्टिस जेरेमी स्टुअर्ट-स्मिथ और जस्टिस रॉबर्ट जे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपील पर सुनवाई की. उन्होंने फैसला सुनाया जिसमें भगोड़े कारोबारी को भारत के हवाले करने की इजाज़त दी गई है. जिसके बाद नीरव मोदी को भारत लाने की राह आसान हो गई है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, अदालत ने कहा कि" नीरव मोदी की हवालगी किसी भी नज़रिए से नाइंसाफ़ी नहीं होगी".

नीरव मोदी पर 7000 करोड़ के घोटाले का इल्ज़ाम
लंदन हाइकोर्ट के अहकामात के ख़िलाफ़ 14 दिनों के अंदर नीरव मोदी ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट के दरवाज़े पर दस्तक दे सकता है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई सिर्फ उस वक़्त की जाएगी जब हाईकोर्ट की तरफ से ये कहा गया हो कि अर्ज़ी अवामी मफाद (जनहित) वाली है. बता दें कि भारत काफ़ी वक़्त से नीरव मोदी की हवालगी का ख़्वाहिशमंद था, लेकिन ब्रिटेन में पनाह लेने के बाद नीरव मोदी एक्शन से बचने के लिए अलग. अलग दलीलें पेश कर रहा था. बता दें कि नीरव मोदी ने पीएनबी से तक़रीबन 7000 करोड़ रुपये का घोटाला किया था. जिसके बाद वह मुल्क से भाग गया था. फिलहाल वह लंदन की एक जेल में है. भारत सरकार उसे वापस लाने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है.  

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Trending news