PFI पर NIA ने शुरू की दूसरे दौर की छापेमारी, शाहीनबाग और निजामुद्दीन में तलाशी अभियान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1369606

PFI पर NIA ने शुरू की दूसरे दौर की छापेमारी, शाहीनबाग और निजामुद्दीन में तलाशी अभियान

NIA Raids on PFI: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक बार फिर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर छापेमारी की है. इस पर 9 राज्यों में छापेमारी की जा रही है. इससे पहले NIA ने 15 राज्यों में छापेमारी कर पीएफआई के चेयरमैन समेत 106 लोगों को गिरफ्तार किया था.

PFI पर NIA ने शुरू की दूसरे दौर की छापेमारी, शाहीनबाग और निजामुद्दीन में तलाशी अभियान

NIA Raids on PFI: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर दूसरे राउंड की छापेमारी शुरू की है. इस बार NIA ने 9 राज्यों में छापेमारी की है. इससे पहले NIA ने 15 राज्यों में PFI के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के चेयरमैन समेत तकरीबन 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इस बार केंद्रीय एजेंसियां जिनमें NIA और ATS शामिल हैं ने महाराष्ट्र, कर्नाटक, असम, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में छापेमारी शुरू की है.

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर इल्जाम है कि उसने आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए फंडिंग की और मुस्लिम नौजवानों को ट्रेनिंग देने के साथ उन्हें आतंकी संगठनों में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से इंपुट मिलने के बाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर यह कार्रवाई की जा रही है. 

महाराष्ट्र में छापेमारी

महाराष्ट्र में थाने क्राइम ब्रांच ने देर रात मुंबरा से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. इल्जाम है कि इन लोगों समुदाय में दुश्मनी फैलाई, गैरकानूनी गतिविधियां कीं साथ ही देश के खिलाफ युद्ध छेड़ा. महाराष्ट्र के सोलापुर और औरंगााबद में छापेमारी किए जाने की खबरें हैं.

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh: पिटाई से दलित छात्र की मौत, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग

कर्नाटक से 40 मेंबर हिरासत में

कर्नाटक में लोकल पुलिस ने आज सुबह छापेमारी की जिसमें पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 40 मेंबर को हिरासत में लिया गया है. कर्नाटक के बगलकोट, बीदर, चामराजनगर, चित्रदुर्ग, रामनगर, मंगलुरु, कोप्पल, बेल्लारी, कोलार, बेंगलुरु, मैसूर और विजयपुरा में छापेमारी की है. इसके अलावा हिंसक विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए कर्नाटक में 75 PFI और SDPI कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है.

असम में भी हुई कार्रवाई

असम पुलिस ने यहां 8 जिलों में सुबह ही छापेमारी कर PFI के 21 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. उन्हें कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके, गोलपारा, बारपेटा, धुबरी, बक्सा और दरांग से हिरासत में लिया गया. दिल्ली के शाहीन बाग और निजामुद्दीन में भी छापेमारी की खबरें हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news