New Delhi: LG के आवास से दो शख्स गिरफ्तार; मकसद जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

New Delhi: LG के आवास से दो शख्स गिरफ्तार; मकसद जानकर हो जाएंगे हैरान

New Delhi: दिल्ली पुलिस ने LG के आवास से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों शख्स की पहचान ओडिशा के 41 वर्षीय अभिमन्यु सेठी और दिल्ली के गोकुलपुरी के 27 वर्षीय अभिषेक चौधरी के रूप में हुई है.

New Delhi: LG के आवास से दो शख्स गिरफ्तार; मकसद जानकर हो जाएंगे हैरान

New Delhi: दिल्ली पुलिस ने रविवार को LG के आवास से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर इल्जाम है कि वे खुद को आईएएस अधिकारी बताकर लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना के कार्यालय में दाखिल हुए थे. पुलिस ने रविवार को कहा, "लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना के कार्यालय में दाखिल होने के इल्जाम में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें से एक खुद को आईएएस बता रहा था."

दिल्ली पुलिस ने कही ये बात
दिल्ली पुलिस ने कहा कि दोनों LG के कार्यालय में दाखिल हुए क्योंकि वे सक्सेना से मिलना चाहते थे. उनके साथ अपनी फोटो खिंचवाना चाहते थे, और इस फोटो का दुरुपयोग करना चाहते थे. मुल्जिमों पर किसी व्यक्ति को धोखा देने के इरादे से नकली पहचान बताने के इल्जाम में मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 419 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें: बाराबंकी में बिल्डिंग ढहने से 2 लोगों की मौत, 14 घायल

डिप्टी कमिश्नर ने कही ये बात 

डिप्टी कमिश्नर (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा,  "30 अगस्त को दोपहर करीब 2.30 बजे, दो व्यक्ति LG कार्यालय गए और उनमें से एक ने खुद को आईएएस अधिकारी के रूप में पेश किया. सचिवालय कर्मचारियों के जरिए जांच करने पर जानकारी गलत पाई गई और सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन को इस संबंध में एक शिकायत मिली. संदिग्धों से पूछताछ की गई जिसमें किसी भी आतंकी साजिश का एंगल नहीं मिला है. बहरहाल, कानूनी प्रक्रिया के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी पहचान ओडिशा के 41 वर्षीय अभिमन्यु सेठी और दिल्ली के गोकुलपुरी के 27 वर्षीय अभिषेक चौधरी के रूप में हुई है. दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी.''

Zee Salaam

Trending news