NEET Retest Result 2024: नीट री-टेस्ट के नतीजों का हुआ ऐलान, एक भी छात्र के नहीं आए पूरे अंक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2316468

NEET Retest Result 2024: नीट री-टेस्ट के नतीजों का हुआ ऐलान, एक भी छात्र के नहीं आए पूरे अंक

NEET Retest Result 2024: नीट एग्जाम पेपर लीक मामला तूल पर है. इस बीच टॉपर्स का रीएग्जाम कराया गया. जिसका नतीजा सामने आ गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

NEET Retest Result 2024: नीट री-टेस्ट के नतीजों का हुआ ऐलान, एक भी छात्र के नहीं आए पूरे अंक

NEET Retest Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने रविवार देर रात दोबारा हुए नीट एग्जाम के नतीजों का ऐलान कर दिया है. यह दोबारा परीक्षा 1,563 छात्रों के लिए आयोजित की गई थी, जिन्हें 5 मई को परीक्षा के दौरान वक्त के नुकसान की वजह से मुआवजे के तौर पर ग्रेस मार्क्स दिए गए थे.

नीट एग्जाम का रिजल्ट जारी

छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा और मेघालय के सात केंद्रों पर दोबारा हुई परीक्षा में 1,563 में से 813 अभ्यर्थी शामिल हुए. अधिकारियों ने बताया कि 23 जून को दोबारा परीक्षा देने वाले 813 अभ्यर्थियों में से किसी को भी पूरे अंक नहीं मिले, जिससे टॉपर्स की संख्या 67 से घटकर 61 हो गई है.

दोबारा एग्जाम में किसी को भी नहीं मिले पूरे अंक

जिन छात्रों ने दोबारा परीक्षा नहीं दी थी, उन्हें अब बिना ग्रेस मार्क्स के उनके पुराने मूल अंक दिए जाएंगे. 813 उम्मीदवारों में से, हरियाणा के छह उम्मीदवारों ने पहले 720 में से पूरे 720 अंक हासिल किए थे. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि दोबारा परीक्षा में किसी को भी पूरे अंक नहीं मिल पाए हैं.

एनटीए ने नोटिफिकेशन में क्या कहा?

एनटीए ने अपने एक नोटिफिकेशन में कह,"अब यह सूचित किया जाता है कि NEET(UG) 2024 के सभी उम्मीदवारों (जिनमें 23 जून 2024 को पुन: परीक्षा में उपस्थित होने वाले 1563 उम्मीदवार शामिल हैं) के संशोधित स्कोर कार्ड वेबसाइट (https://exams.nta.ac.in/NEET/) पर होस्ट किए जा रहे हैं. उम्मीदवार वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं और अपने संबंधित संशोधित स्कोर कार्ड देख/डाउनलोड/प्रिंट कर सकते हैं."

Trending news