NEET PG 2023 Hearing: जारी है नीट पीजी स्थगन पर सुनवाई; जानें केस से जुड़ी पूरी डिटेल
Advertisement

NEET PG 2023 Hearing: जारी है नीट पीजी स्थगन पर सुनवाई; जानें केस से जुड़ी पूरी डिटेल

NEET PG 2023 Hearing: नीट पीजी के स्थगन पर सुनवाई जारी है. इससे पहले कोर्ट में दोनों ओर से दलीलें पेश की गई थी. याचिकाकर्ता ने कहा था इस फैसले से 45 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हो रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर

NEET PG 2023 Hearing: जारी है नीट पीजी स्थगन पर सुनवाई;  जानें केस से जुड़ी पूरी डिटेल

NEET PG 2023 Hearing: शुक्रवार  को नीट यूजी स्थगन की सुनवाई हुई जिसके बाद आज यानी सोमवार को इस मामले में सुनवाई होनी है. आज सुबह से ही नीट पीजी ट्वटीर पर ट्रेंड कर रहा है. याचिकाकर्ता ने याचिका को यह कहकर दायर किया है कि बोर्ड ने दो बार एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को बदला है. इसके अलावा उम्मीदवारों का कहना है कि उनके पास तैयारी के लिए वक्त नहीं बचा है. 5 मार्च को नीट यूजी का एग्जा होना है. 

इससे पहली सुनवाई में क्या हुआ?

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहली सुनवाई के दौरान नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन यानी एनबीई ने कोर्ट को बताया था कि तकरीबन 2 लाख उम्मीदवारों ने टेस्ट के लिए आवेदन दिए हैं. अगर एग्जाम पोस्टपोन हो जाते हैं तो कोई करीब की तारीख एग्जाम कराने के लिए मौजूद नहीं है. अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) ऐश्वर्या भाटी ने बताया कि परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करने की सभी तैयारियां कर ली गई हैं.

याचिकाकर्ताओं ने कहा कि एनईईटी पीजी काउंसलिंग 11 अगस्त के बाद ही हो सकती है और अगर परीक्षा 5 मार्च को होती है, तो इसका मतलब है कि पांच महीने से अधिक का अंतर होगा. जब आप काउंसलिंग के लिए जाते हैं तो आपको इंटरर्नशिप सर्टिफिकेट लेकर जाना होता है. याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल शंकरनारायणन ने पीठ को बताया. उन्होंने कहा कि छात्र दिन में 12 घंटे इंटर्नशिप कर रहे हैं और उनके पास परीक्षा की तैयारी के लिए समय नहीं है.

सुनवाई के दौरान अदालत ने पूछा इस फैसले से कितने लोग प्रभावित होंगे. जिस पर  याचिकाकर्ताओं ने बताया कि हालांकि उनमें से केवल 13 ने संपर्क किया है, लेकिन उनके द्वारा उठाए गए मुद्दे से लगभग 45,000 उम्मीदवार प्रभावित हुए हैं. आज इस मसले पर सुनवाई होनी है. केस को 53 आइटम में लिस्ट कि किया है. आज देखना होगा कि केस किस ओर रुख लेता है.

Trending news