कांग्रेस की राज्यसभा में जीत के बाद लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, भाजपा का दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2131693

कांग्रेस की राज्यसभा में जीत के बाद लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, भाजपा का दावा

Karnataka Rajyasabha Election 2024: कर्नाटक में राज्यसभा की सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार नसीर हुसैन को चुना गया. उनकी जीत पर जश्न का माहौल था. लेकिन इल्जाम है कि उनकी जीत की खुशी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

कांग्रेस की राज्यसभा में जीत के बाद लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, भाजपा का दावा

Karnataka Rajyasabha Election 2024: कर्नाटक भाजपा ने मंगलवार देर रात राज्यसभा सांसद नसीर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कांग्रेस नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है. इल्जाम है कि उनके समर्थकों ने राज्यसभा चुनाव में उनकी जीत का जश्‍न मनाते हुए विधानसभा परिसर में कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे. भाजपा एमएलसी एन. रविकुमार और पार्टी विधायक व मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा पाटिल ने हुसैन और उनके समर्थकों के खिलाफ विधान सौध पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

पाकिस्तान की तारीफ की
भाजपा ने कहा कि "विधान सौध में 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव के बाद नसीर हुसैन और उनके कई समर्थक शाम को मतगणना क्षेत्र के पास जमा हुए थे. पता चला कि शाम करीब 7 बजे रिटर्निंग ऑफिसर ने ऐलान किया कि नसीर हुसैन विधिवत निर्वाचित हो गए हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता के कहने पर नसीर हुसैन के समर्थकों ने अचानक अपने नेता की जय-जयकार करते हुए जोर-जोर से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. ऐसा लग रहा था, जैसे नसीर हुसैन के ये समर्थक नसीर हुसैन के राज्यसभा के लिए चुने जाने पर पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हों."

मिलनी चाहिए सजा
उन्होंने आगे कहा कि "ऐसा नारा राष्ट्रीय सम्मान का खुला अपमान है और भारत की अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ अपराध है. यह बयान IPC की धारा 505 के तहत सार्वजनिक शरारत वाला है, क्योंकि इसका मकसद डर पैदा करना और सरकार के खिलाफ नफरत भड़काना है." शिकायत में आगे कहा गया है, "यह कृत्य राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम, 1971 के तहत भी दंडित किया जा सकता है. अधिनियम की धारा 2 के तहत, जो कोई भी भारतीय राष्ट्रीय ध्वज या भारत के संविधान का अनादर करेगा, उसे अधिकतम तीन साल कारावास की सजा दी जाएगी."

पाकिस्तानी नारे लगाए
इस बीच, नसीर हुसैन ने कहा है कि उनके समर्थकों ने 'नसीर हुसैन जिंदाबाद' का नारा लगाया था, न कि वह जो मीडिया का एक वर्ग दावा कर रहा है. उन्होंने कहा, "जांच होने दीजिए. आज के समय में तकनीक काफी उन्नत है. यह एक साजिश हो सकती है."

Trending news