कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं के हाथों में लगी भगवान 'श्री राम' की मेंहदी; मौलाना बोले, " हराम है ये"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2066420

कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं के हाथों में लगी भगवान 'श्री राम' की मेंहदी; मौलाना बोले, " हराम है ये"

Muzaffarnagar News: 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सरकार के आदेश पर स्कूल कॉलेज में भी श्री राम से संबंधित प्रोग्राम हुए, जिसमें मुस्लिम छात्राओं के हाथ पर श्री राम की तस्वीर और नाम लिखकर मेहंदी लगाई गई थी. इसको लेकर मुस्लिम समाज में काफी नाराजगी है.  

 

कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं के हाथों में लगी भगवान 'श्री राम' की मेंहदी; मौलाना बोले, " हराम है ये"

Muzaffarnagar News: अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सरकार के आदेश पर स्कूल कॉलेज में भी श्री राम से संबंधित प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं.  इसी आदेश को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के श्री राम कॉलेज में भी बुधवार से इस तरह के प्रोग्राम शुरू किए गए हैं. 

इसी प्रोग्राम के तहत कॉलेज में मेहंदी कॉम्पिटिशन का भी आयोजन कराया गया था. इस दौरान कुछ मुस्लिम छात्राओं के हाथों पर भी मेंहदी लगाई गई, लेकिन उन छात्राओं के हाथ पर श्री राम की तस्वीर और नाम लिखकर मेहंदी लगाई गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही है. इसको लेकर मुस्लिम समाज में काफी नाराजगी है. 

वहीं, इसको लेकर जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को श्री राम कॉलेज के खिलाफ एसएसपी दफ्तर पहुंचकर अफसरों को एक ज्ञापन दिया. साथ ही उन्होने इस मामले की जांच और कार्रवाई की मांग की है.

fallback

मौलाना मुकर्रम ने जताया ऐतराज 
आपको बता दें कि इससे पहले भी श्री राम कॉलेज में एक प्रोग्राम के दौरान बुरखा पहनकर कुछ मुस्लिम छात्राओं के द्वारा कैटवॉक करने को लेकर काफी विवाद हुआ था. अब ये कॉलेज में इस तरह का दूसरा मामला है. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के जिला कन्वीनर मौलाना मुकर्रम अली कासमी ने बताया कि श्री राम कॉलेज में इस तरह का दूसरा मामला है. इसस पहले कॉलेज में  दो महीने पहले एक फैशन शो कराया था, जिसको लेकर हम लोगों ने ऐतराज जताया था. लेकिन इसी तरीके से वहा कल भी मेहंदी का प्रोग्राम किया था, जिसमें मुस्लिम बच्चियों के हाथ पर उन्होंने श्री राम लिखवाया है व मूर्तियां बनवाई है. हम मुस्लिम मजहब के मानने वाले हैं और हमारे मजहब में किसी भी टैटू या किसी भी धार्मिक चीज को हाथ पर लिखवाना हराम है और उससे नमाज भी नहीं होती है.

fallback

मुसलमानों के कॉलेज में होता तो, अब तक बुलडोजर चल गया होता; मौलाना  
कॉलेज बच्चों की शिक्षा के मंदिर होते हैं तो यह कॉलेज वालों को देखना चाहिए कि जो मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, लिहाजा उनको इस चीज से दूर रखा जाए. हमारा मानना यह है कि अगर मुसलमानों के स्कूल व कॉलेज चलते हैं तो अगर हम किसी हिंदू लड़की के हाथ के ऊपर अल्लाह- बिस्मिल्लाह लिखवा देते हैं तो आज ही स्कूल बंद हो जाता और स्कूल पर बुलडोजर चल जाता.

फ्री में पब्लिसिटी पाने के लिए ये कर रहा है; मौलाना
मौलाना ने आगे कहा कि हम एसपी साहब से सिर्फ यह रिक्वेस्ट कर रहे हैं कि वह हमेशा मुस्लिम भावनाओं को आहत करता है. उन्होंने पिछली बार भी ऐसे ही किया था. उन्होंने कहा कि अगर आपके कॉलेज का नाम श्री राम है तो आप मुस्लिम बच्चों के हाथ पर लिखेंगे एवं आप प्रचार के लिए मुस्लिम बच्चियों का इस्तेमाल करेंगे.

जय श्री राम कॉलेज हमेशा विवादों के जरिए चर्चा बटोरना चाहता है एवं फ्री की ऐड लेना चाहता है और मुफ्त में पब्लिसिटी लेना चाहता है. लेकिन इस मर्तबा हम कानूनी कार्रवाई करेंगे और हम खामोश नहीं बैठेंगे. मैंने इस बार  शिकायत की है और पुलिस ने वादा किया है कि हम लोग जांच कर रहे हैं और जांच करने के बाद मुकदमा क़ायम करेंगे. अगर यह नहीं करते तो हम अदालत जाएंगे और निचली अदालत से हमें कोई मदद नहीं मिलती है तो हम हाईकोर्ट जाएंगे व उसके बाद सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, हम बिल्कुल तैयार हैं.

Trending news