Muzaffarnagar: खतौली उप चुनाव: पैसे और शराब बांटने का आरोप, 6 लोग गिरफ्तार
Advertisement

Muzaffarnagar: खतौली उप चुनाव: पैसे और शराब बांटने का आरोप, 6 लोग गिरफ्तार

यूपी के मुज़फ्फर नगर ज़िले में सोमवार होने वाले खतौली विधानसभा उपचुनाव से पहले पैसे और शराब बांटने के आरोप में पुलिस ने रविवार को 6 लोगों को गिरफ्तार किया. जिनके कब्जे से पुलिस ने 51,000 रुपये ज़ब्त किए गये हैं, जो कथित तौर पर एक विशेष उम्मीदवार के पक्ष में बांटने के लिए थे

 

Muzaffarnagar: खतौली उप चुनाव: पैसे और शराब बांटने का आरोप, 6 लोग गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर ज़िले के खतौली विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को उपचुनाव के लिए मतदान होना है, लेकिन उससे पहले रविवार को पैसे और शराब बांटने के आरोप में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के कब्जे से 51,000 रुपये भी जब्त किए गये हैं, जो कथित तौर पर एक विशेष उम्मीदवार के पक्ष में बांटे जाने थे. लिहाज़ा गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई. 

डीएसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि, कुछ लोग एक विशेष उम्मीदवार के पक्ष में मतदान के लिए पैसे और शराब बांट रहे हैं. और इसी आधार पर जांच अभियान चलाया गया. जिसमें दो अलग-अलग स्थानों से  गिरफ्तारी की गयी. जिसमें कर्मवीर सिंह, सुखबीर सिंह, दीपचंद, पुनीत कसाना, अरुण कुमार और गौतम को मामले में गिरफ्तार किया गया. जिन पर उम्मीदवार के पक्ष में पैसा और शराब बांटने का आरोप है. पुलिस ने कहा कि उनके पास से 51,000 रुपये और एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है. इस संबंध में उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171 एच (चुनाव लड़ रहे किसी भी उम्मीदवार के पक्ष में अवैध भुगतान) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल खतौली विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के MLA विक्रम सैनी को अदालत से सजा सुनाये जाने के बाद, उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई थी. जिसकी वजह से यहां उपचुनाव हो रहा है. इस बाइ-इलेक्शन के लिए वोटिंग 5 दिसंबर को होगी.  इस चुनाव में बीजेपी ने यहां विक्रम की पत्नी राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि उनके मुकाबले समाजवादी पार्टी के समर्थन से RLD के मदन भैया चुनाव मैदान में हैं. इस उपचुनाव में खतौली में कुल 14 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.  हालांकि इस उपचुनाव से कांग्रेस और बीएसपी ने दूरी बनाए रखी.

Zee Salaam Live TV

Trending news