Eid Ul Fitr: पूरे देश में मनाई गई ईद, लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर दी मुबारकबाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1663149

Eid Ul Fitr: पूरे देश में मनाई गई ईद, लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर दी मुबारकबाद

Eid Ul Fitr: पूरे देश के कई इलाकों में मुसलमानों ने ईदगाह में जाकर नमाज अदा की और ईद मनाई. नमाज के बाद लोग एक दूसरे के साथ गले मिलते नजर आए.

Eid Ul Fitr: पूरे देश में मनाई गई ईद, लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर दी मुबारकबाद

Eid Ul Fitr: शनिवार को पूरे भारत समेत दुनियाभर में ईद की नमाज अदा करके ईद का त्योहार मनाया गया. रमजान के पाक महीने के खत्म होने के बाद आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. ईद उल फित्र के मौके पर दिल्ली की जमा मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद लोग एक दूसरे के गले मिलते देखे गए. 

नमाज के बाद एक शख्स ने कहा कि "मैं पूरे देश के लोगों को ईद की बधाई देना चाहता हूं. रमजान के 30 रोजे रखने के बाद यह त्योहार आता है. हम खुश हैं. आज सभी के घरों में अच्छे पकवान बानाए जाएंगे."

एक दूसरे शख्स ने कहा कि "ईद लोगों को शांति, भाईचारे और इंसानियत का पैगाम देता है. मैं दुआ करता हूं कि देश से बुराई दूर हो जाए और पूरे देश में हर तरफ खुशियां ही खुशियां हों. हम दुआ करते हैं कि हमारा देश और तरक्की करे. हमारा देश सबसे पहले आता है. हम अपने देश की वजह से जाने जाते हैं."

Happy Eid-ul-Fitr 2023: ईद के मौके पर इन बेहतरीन बैकग्राउंड के ज़रिए दें अपनों को मुबारकबाद

एक दूसरे  शख्स ने कहा कि "आज बहुत खुशी का दिन है. पूरे देश में हर जगह ईद की नमाज अदा की गई. हमारा पैगाम ये है कि देश में हिंदू और मुसलमान भाईचारा बनाए रखें और इस पैगाम को पूरी दुनिया में फैलाएं."

ईद के मौके पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए. स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि "यह खुशी मनाने का मौका है. भीड़ के प्रबंधन के लिए दिल्ली पुलिस के पास खास तजुर्बा है. खासकर त्योहारों के मौके पर. सामरिक तैनाती, लोगों के साथ संचार और सामुदायिक पुलिसिंग हर साल की जाती है. पूरी दिल्ली में बाहर से सेना आती है."

दिल्ली के अलावा भोपाल, लखनऊ, हैदराबाद और चेन्नई में लोग ईदगाह में जमा हुआ और ईद की नमाज अदा की. ईद अरबी महीने के शव्वाल की पहली तारीख को मनाई जाती है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news