Karnataka: बस में लड़की से बात करने पर मुस्लिम युवक की पिटाई, नीचे फेका
Advertisement

Karnataka: बस में लड़की से बात करने पर मुस्लिम युवक की पिटाई, नीचे फेका

इस मामले में स्थानीय पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, लेकिन किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. एसडीपीआई के नेताओं ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

अलामती तस्वीर

मंगलुरुः कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही दक्षिणपंथी हिंदू संगठन सक्रिय हो गए हैं. हिंदू-मुस्लिम सांप्रदायिकता को हवा देने के लिए मुस्लिमों को टारगेट किया जा रहा है. दक्षिण कन्नड़ जिले के उजिरे के नजदीक एक बस में सफर करने के दौरान हिंदू महिला मित्र से बात करने पर एक मुस्लिम नौजवान पर हमला किया गया. 

पुलिस ने बुधवार को इस मामले की जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि पीड़ित शख्स की पहचान मोहम्मद ज़हीर (22) के तौर पर की गई है. पुलिस के मुताबिक, इस घटना में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के शामिल होने की आशंका है. पिटाई के बाद युवक को घायल अवस्था में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

पुलिस ने युवक की शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है. सूत्रों ने मुताबिक, जब युवक और लड़की बस में आपस में बात कर रहे थे, तभी किसी ने इसकी सूचना बाहरी लोगों को दी थी. इसके बाद जब बस अगले बस स्टॉप पर रुकी तो उसमें बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक समूह सवार हो गया और उसने भरी बस में मुसाफिरों के सामने ही मोहम्मद जहीर की पिटाई. पिटाई करने के बाद युवकों के समूह ने पीड़ित नौजवान को बस से नीचे उतार दिया. इस घटना के बाद एसडीपीआई नामक राजनीतिक संगठन के स्थानीय नेताओं ने अस्पताल में पीड़ित युवक से मुलाकात की है और इस मामले में पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. गौरतलब है कि राज्य में अगले माह विधानसभा के चुनाव होने हैं. 
 

Trending news