दिल्ली में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार कर रहा मुस्लिम मंच; दरगाह बोर्ड बनाने का दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2259539

दिल्ली में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार कर रहा मुस्लिम मंच; दरगाह बोर्ड बनाने का दिया आश्वासन

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं. इससे पहले यहां कई पार्टियां चुनावी प्रचार कर रही हैं. ऐसे में भाजपा ने दिल्ली में प्रचार के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े मुस्लिम मंच को चुनावी मैदान में उतारा है.

दिल्ली में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार कर रहा मुस्लिम मंच; दरगाह बोर्ड बनाने का दिया आश्वासन

Delhi Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भी दिल्ली के चुनाव प्रचार अभियान में उतर गया है. दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होना है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संस्थापक, मुख्य संरक्षक और संघ के सीनियर नेता इंद्रेश कुमार की कयादत में मंच के नेता और कार्यकर्ता मुस्लिम समाज में मतदान को लेकर बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चला रहे हैं. मतदाता जागरूकता अभियान के तहत इंद्रेश कुमार बुधवार को निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पहुंचे.

मोदी सरकार ने नहीं किया भेदभाव
यहां इंद्रेश कुमार ने 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' के प्रधानमंत्री मोदी के नारे को दोहराते हुए कहा कि इस बात को मुल्क का हर तरक्की पसंद मुसलमान भी मानता है. उन्होंने भाजपा और संघ को लेकर मुसलमानों में शंका को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कभी भी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया. पिछले 10 सालों में मोदी सरकार की तरफ से चलाई गई योजनाओं का फायदा मुसलमानों को भी मिला है.

दरगाहों के लिए बनेगा कानून
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेताओं ने यह भी दावा किया कि दरगाह के लोगों ने यह भी माना कि मुस्लिम को रिजर्वेशन देने की बात का कोई मतलब नहीं है और यह देश तोड़ने वाली बात है. दरगाहों और खानकाहों की हिफाजत के लिए कानून बनाने और राष्ट्रीय दरगाह बोर्ड बनाने की मांग पर आश्वासन देते हुए इंद्रेश कुमार ने वादा किया कि वह लोकसभा चुनाव के बाद बनने वाली सरकार से इसे लागू करवाने की कोशिश करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी सवाल किया कि हिंदुस्तान में हजारों छोटी-बड़ी दरगाहें हैं तो क्या वो सभी एक बोर्ड के तहत आने को तैयार होंगे?

सूफीवाद के जरिए खत्म होगा कट्टरवाद
इंद्रेश कुमार ने कहा कि इसके लिए दरगाहों को ही आपस में सहमति बनानी होगी क्योंकि सरकार सिर्फ बोर्ड बनाने में ही मदद कर सकती है. उन्होंने आगे कहा कि सूफीवाद के जरिए ही कट्टरवाद को खत्म किया जा सकता है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की कई टीम दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जागरूकता अभियान भी चला रही है और भाजपा उम्मीदवारों के साथ जोर-शोर से चुनाव प्रचार अभियान में भी जुटी हुई है.

Trending news