मुस्लिम शख्स पर नाम और मजहब छिपाकर शादी करने का इल्जाम; लड़की की शिकायत पर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2432531

मुस्लिम शख्स पर नाम और मजहब छिपाकर शादी करने का इल्जाम; लड़की की शिकायत पर गिरफ्तार

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी में एक शख्स पर इल्जाम है कि उसने एक हिंदू लड़की से शादी की. इल्जाम है कि शख्स ने अपने आपको पहले हिंदू बताया लेकिन बाद में वह मुस्लिम निकला.

मुस्लिम शख्स पर नाम और मजहब छिपाकर शादी करने का इल्जाम; लड़की की शिकायत पर गिरफ्तार

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी की पुलिस ने एक शख्स को मजहब छिपाकर शादी करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. इल्जाम है कि मुस्लिम शख्स ने खुद को हिंदू बताकर एक औरत से लव मैरिज की. शादी के बाद लड़की पर मजहब तबदील करने का दबाव बनाने लगा. पुलिस ने मुल्जिम को अदालत के निर्देश पर गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने थाना इलाके में मौजूद श्रीनगर कॉलोनी से ताल्लुक रखने वाले मुल्जिम मोहम्मद आजम जैदी को रविवार को गिरफ्तार किया. इसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. 

धर्म छिपाकर शादी
पुलिस के मुताबिक, करीब 32 साल की एक युवती ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में एक हफ्ते पहले अर्जी देकर इल्जाम लगाया था कि 2016 में कोतवाली नगर इलाके में मौजूद श्रीनगर कॉलोनी निवासी मोहम्मद आजम जैदी ने खुद को हिंदू बताकर उसे "प्रेमजाल में फंसाया". इसके बाद दोनों ने लव मैरिज कर ली. उसने इल्जाम लगाया कि मुल्जिम ने अपना नाम अमन बताया था.

यह भी पढ़ें: Barabanki Rape Case: यूपी में 9 साल की बच्ची का रेप, पुलिस ने आरोपी के पैर में मारी गोली

रेप करता रहा
लड़की ने इल्जाम लगाया कि उसे बाद में पता लगा कि उसका पति दूसरे समुदाय का है. इसकी मुखालफत करने पर आजम उसे बदनाम करने की धमकी देकर उससे रेप करता रहा. सीजेएम सुधा सिंह ने कोतवाली पुलिस को इस मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया. पुलिस ने तहरीर की बुनियाद पर भारतीय दंड विधान की धाराओं के तहत जैदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि अदालत की हिदायत पर पुलिस ने उपरोक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मुल्जिम को रविवार को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस का बयान
पुलिस ने तहरीर के हवाले से बताया कि आरोपी पीड़िता को धमकाकर उससे लगातार रेप करता रहा और 2017 में युवती ने एक बेटी को जन्म दिया. सिंह ने शिकायत के आधार पर बताया कि आरोपी ने अपनी पत्नी व पुत्री का उत्पीड़न करने के बाद उन्हें छोड़ दिया. इसके बाद लड़की ने अदालत कर रुख किया.

Trending news