Mumbai Rain: मुंबई में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम? विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2352282

Mumbai Rain: मुंबई में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम? विभाग ने जारी किया अलर्ट

Mumbai Rain: मुंबई में बारिश की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं पुणे में तीन लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Mumbai Rain: मुंबई में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम? विभाग ने जारी किया अलर्ट

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर काफी रुकावट पैदा हुई, जिससे उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है. भारी बारिश की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई, जिसकी वजह से 10:36 बजे कुछ समय के लिए उड़ान संचालन स्थगित करनी पड़ी.

मुंबई में भारी बारिश के कारण अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि पालघर, ठाणे, रायगढ़, सतारा, रत्नागिरी और पुणे जिलों के लिए नारंगी अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने मुंबई में "अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश" की भविष्यवाणी की है. जिसके बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान 28°C और 24°C के आसपास रहने की उम्मीद है.

28 जुलाई तक कैसा रहेगा मुंबई का मौसम

शहर में 28 जुलाई तक "आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होगी", 30 जुलाई तक बारिश की संभावना है. अगले पांच दिनों में, मुंबई में तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

पुणे में तीन लोगों की मौत

पुणे में, 18 से 25 साल की उम्र के तीन लोगों की सुबह 3 बजे के आसपास मुथा नदी पर बने जेड ब्रिज के पास बिजली गिरने से मौत हो गई. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में सीनियर पुलिस निरीक्षक स्वप्नाली जोशी के हवाले से कहा गया, "यह घटना उस समय हुई जब वे मुथा नदी में पानी का स्तर बढ़ने के कारण अपना फूड स्टॉल शिफ्ट कर रहे थे."

खराब मौसम को देखते हुए जिला कलेक्टर और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष सुहास दिवासे ने पुणे शहर और ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. खड़कवासला, भोर, वेल्हा, मावल, मुलशी, हवेली तालुका, पुणे शहर और पिंपरी चिंचवाड़ के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है.

पुणे के निचले इलाकों में बाढ़ के हालात

जिला अधिकारियों की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में चेतावनी दी गई है, "सुबह 6 बजे से खडकवासला बांध से लगभग 40,000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. पुणे शहर के निचले इलाकों में जलभराव की संभावना है. इसलिए जिला कलेक्टर दिवासे ने नागरिकों से सतर्क रहने और आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है."

Trending news