Opposition Meeting: मुंबई में 'INDIA' गठबंधन की पहले दिन की मीटिंग ख़त्म, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

Opposition Meeting: मुंबई में 'INDIA' गठबंधन की पहले दिन की मीटिंग ख़त्म, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

 Opposition Meeting In Mumbai: लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को चुनौती देने के लिए बने अपोजिशन अलायंस  'इंडिया' की मुंबई में दो दिवसीय मीटिंग के पहले दिन की बैठक खत्म हो गई. इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस I.N.D.I.A. की मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई.

Opposition Meeting: मुंबई में 'INDIA' गठबंधन की पहले दिन की मीटिंग ख़त्म, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

INDIA Mumbai Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को चुनौती देने के लिए बने अपोजिशन अलायंस  'इंडिया' की मुंबई में दो दिवसीय मीटिंग के पहले दिन की बैठक खत्म हो गई. इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस I.N.D.I.A. की मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. अपोजिशन गठबंधन की यह तीसरी मीटिंग हुई. मुंबई में मीटिंग के दूसरे दिन शुक्रवार को औपचारिक चर्चा होगी. सूत्रों का कहना है कि गठबंधन की इस दो दिवसीय मीटिंग में अगले लोकसभा चुनाव में BJP का मुकाबला करने की हिकमते अमली, नई पार्टियों को शामिल करने और आगे के कार्यक्रमों पर गौर किया जाएगा.

दो पार्टियां गठबंधन में हुईं शामिल
मुंबई के एक होटल में अपोजिशन गठबंधन I.N.D.I.A. की तीसरी मीटिंग हुई. अपोजिशन के लीडरों ने पहली मीटिंग में तय किया कि सीट शेयरिंग के मामले को जल्द से जल्द हल किया जाए. इस मीटिंग में 28 पार्टियों के 63 नेताओं ने शिरकत की. इससे पहले बेंगलुरु हुई मीटिंग में 26 पार्टियों के नेता शामिल हुए थे. 31 अगस्त को हुई मीटिंग में दो और पार्टियां पीसेंट एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया और महाराष्ट्र की MPP पार्टी अपोजिशन गठबंधन का हिस्सा बनीं. बता दें कि, 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए बने गठबंधन की तीसरी मीटिंग मुंबई में हुई, जबकि कल मीटिंग का दूसरा दिन है. इससे पहले पटना में 23 जून को पहली मीटिंग हुई थी. जबकि 17-18 जुलाई को अपोजिशन की दूसरी मीटिंग बेंगलुरु में हुई थी. 

कई नेताओं ने की शिरकत
I.N.D.I.A. की तीसरी मीटिंग में सभी पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को जल्द से जल्द निपटाने पर जोर दिया गया. राज्य की सतह पर सीटों के बंटवारे को जल्दी फाइनल शक्ल दिए जाने पर भी जोर दिया गया. इसके साथ ही मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हुई कि जहां सीटों के बंटवारे पर कोई परेशानी आएगी, वहां माइक्रो लेवल पर मैनेजमेंट की जरूरत होगी. शिवसेना (UBT) के लीडर उद्धव ठाकरे ने कहा कि गठबंधन की तरफ से शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. मुबंई में गुरुवार को हुई मीटिंग में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, उमर अब्दुल्ला, समेत कई सीनियर नेताओं ने शिरकत की.

Watch Live TV

Trending news