रांची हिंसा में मारे गए मुदस्सिर ने 10वीं परीक्षा में किया फर्स्ट; दहाड़ें मारकर रो पड़ी मां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1228221

रांची हिंसा में मारे गए मुदस्सिर ने 10वीं परीक्षा में किया फर्स्ट; दहाड़ें मारकर रो पड़ी मां

मुदस्सिर आलम उन दो लोगों में शामिल था, जो पैगंबर के बारे में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ शहर में हिंसक विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोली का शिकार हो गया था. 

मुदस्सिर आलम

रांचीः पैगंबर साहब पर कथित टिप्पणी के विरोध में रांची में हुई हिंसा में मारे गए मुदस्सिर आलम को दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 66.6 फीसदी अंक हासिल हुए हैं. झारखंड बोर्ड के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए थे. आलम (16) उन दो लोगों में शामिल था, जो पैगंबर मोहम्मद के बारे में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ शहर में हिंसक विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोली का शिकार हो गया था.

किस विषय में मिले कितने अंक 
झारखंड शिक्षा परिषद (जेएसी) द्वारा घोषित नतीजों के मुताबिक, आलम रांची के पुंदाग में लिटिल एंजल्स हाई स्कूल चारघरवा का छात्र था. उसने 500 में से 333 अंक हासिल किए है. आलम को अंग्रेज़ी में 71, हिंदी में 64, उर्दू में 70, विज्ञान में 60, सामाजिक अध्ययन में 68 और गणित में 53 अंक मिले हैं.

परिवार का इकलौता बेटा था
बेटे के नतीजे जानने के बाद आलम की मां निकहत परवीन फूट-फूट कर रो पड़ीं. परवीन ने बताया कि मेरा बेटा प्रथम श्रेणी में पास हुआ, लेकिन वह मारा गया. आलम के चाचा शाहिद अयूबी ने कहा कि वह पढ़ाई में अच्छा था. अयूबी ने कहा कि हम उसके लिए बेहतर भविष्य की उम्मीद कर रहे थे. वह परिवार का इकलौता बेटा था.

10वीं में 95.5 और इंटर साइंस में 92.19 परसेंट स्टूडेंट्स सफल
झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं विज्ञान की परीक्षाओं का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया था. दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 95.5 फीसदी परीक्षार्थी कामयाब घोषित किये गए हैं. इंटर साइंस की परीक्षा में 92.19 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता हासिल हुई है.

Zee Salaam

Trending news