MS Dhoni Birthday: धोनी से जुड़े वह राज, जिनके बारे में शायद आपको पता नहीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1248007

MS Dhoni Birthday: धोनी से जुड़े वह राज, जिनके बारे में शायद आपको पता नहीं

MS Dhoni 41st Birthday: टीम इंडिया के कैप्टन कूल रहे महेंद्र सिंह धोनी आज 7 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर धोनी को बधाईयां मिल रही हैं. आइए इसे मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ राज.

 

MS Dhoni Birthday: धोनी से जुड़े वह राज, जिनके बारे में शायद आपको पता नहीं

MS Dhoni Birthday: भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी आज 41 साल के हो गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने बर्थडे का जश्न इंग्लैंड में कुछ खास अंदाज में मनाया. इस मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़े कुछ राज जो शायद आप नहीं जानते हैं.

  • महेंद्र सिंह धोनी को बाइक रेसिंग का बहुत शौक रहा है. इसी शौक का नतीजा है कि धोनी ने मोटर रेसिंग में एक टीम खरीदी हुई है.
  • महेंद्र सिंह धोनी को लंबे बाल रखना काफी पसंद रहा है. यही कारण है कि अपने करियर की शुरुआत में धोनी लंबे बाल रखते थे.
  • धोनी को शुरू में क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं थी. वह फुटबॉलर बनना चाहते थे. बताया जा रहा है कि वह अपनी स्कूल की टीम में गोलकीपर थे. इसके अलावा धोनी बैडमिंटन भी खेला करते थे. 
  • धोनी को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल का एजाज मिला हुआ है. 2011 में उन्हें यह उपाधि दी गई थी. बताया जाता है कि बचपन से ही उनको इंडियन आर्मी से जुड़ने की ख्वाहिश थी.
  • आपको ये जानकर हैरत होगी कि धोनी के नाम पैरा जंप लगाने वाले पहले स्पोर्ट्स पर्सन बनने का रिकॉर्ड भी है. धोनी ने आगरा में मौजूद भारतीय सेना के पैरा रेजिमेंट से पैरा जंप लगाई थी. इसके लिए पहले धोनी पैरा जंप की ट्रेनिंग भी ली थी. धोनी के नाम 15 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाने का रिकॉर्ड है. 
  • आप धोनी का ये शौक भी जान लीजिए कि उन्हें बाइक कलेक्शन का बड़ा शौक है. बताया जा रहा है कि धोनी के पास दो दर्जन से ज्यादा सुपरबाइक हैं.
  • साल 2010 में धोनी ने साक्षी रावत से शादी की. हालांकि इससे पहले उनका नाम कई एक्टर्स के साथ जोड़ा गया था.
  • बताया जा रहा है कि क्रिकेटर बनने से पहले धोनी ने कई नौकरियां की. वह इंडियन रेलवे में काम चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने एयर इंडिया में नौकरी की है. ये भी कहा जा रहा है इसके बाद उन्होंने इंडिया सीमेंट में नौकरी की है. 

ये भी पढ़ें: कन्हैया लाल के कातिलों के लिए दरगाह आला हजरत से फतवा जारी, मुसलमानों से भी की गई अपील

ये वीडियो भी देखिए: Kaali Poster Controversy: कौन हैं लीना मणिमेकलाई? पहले भी बनाई है कई विवादित फिल्में

Trending news