MP Plane Crash: राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश के मुरैना में 2 विमान क्रैश
Advertisement

MP Plane Crash: राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश के मुरैना में 2 विमान क्रैश

Madhya Pradesh Plane Crash: राजस्थान के भरतपुर के बाद अब मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है कि वहां दो विमान आपस में टकरा गए. देखिए VIDEO

File PHOTO

Morena Plane Crash: हाल ही में खबर मिली थी कि राजस्थान के भरतपुर में एक वायु सेना का विमान क्रैश हुआ लेकिन अब खबर आ रही है कि 2 विमान और हादसे का शिकार हो गए हैं. ये हादसा मध्य प्रदेश के मुरैना में सामने आया है. मध्य प्रदेश में हादसे का शिकार होने वाले विमान सुखोई-30 और मिराज 2000 बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक घटना मुरैना के पहाड़गढ़ के पास की है. 

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के दो लड़ाकू विमान (सुखोई-30 और मिराज-2000) शनिवार को मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गए. मुरैना के पुलिस सुपरिटेंडेंट आशुतोष बागरी ने इस हादसे की तस्दीक की है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) आदर्श कटियार ने बताया कि हादसी की वजह अभी तक सामने नहीं आई है. उन्होंने कहा, "यह भी साफ नहीं है कि विमान आपस में टकराए या नहीं."

कटियार ने बताया कि दो पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकल आए, लेकिन तीसरा लापता है. जराए ने बताया कि इस हादसे से पहले वायुसेना के दोनों लड़ाकू विमानों ने ग्वालियर हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा, "मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं. ईश्वर से दोनों विमानों के पायलट के महभूज़ होने की कामना करता हूं." 

देखिए VIDEO

इस बीच, दिल्ली में रक्षा मंत्रालय के जराए से हासिल जानकारी के मुताबिक वायुसेना अध्यक्ष ने दो लड़ाकू विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दी है. उन्होंने बताया कि राजनाथ पूरे घटनाक्रम पर करीबी नजर रख रहे हैं.

इससे पहले खबर मिली थी कि राजस्थान के भरतपुर में सेना का विमान क्रैश हुआ है. हालांकि दोनों हादसों में अभी तक किसी भी जनहानि की जानकारी नहीं है. बताया जा रहा है कि राजस्थान में हादसे का शिकार होने वाले विमान ने आगरे से उड़ान भरी थी और भरतपुर में क्रैश हो गया. विमान जब हवा में था तभी उसमें आग लग गई थी. 

खबर अपडेट की जा रही है.

Trending news