MP Nikay Chunav Result 2022: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर कौन चल रहा है आगे? देखिए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1261291

MP Nikay Chunav Result 2022: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर कौन चल रहा है आगे? देखिए

MP Nikay Chunav Result 2022: मध्य प्रदेश के 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषदों पर हुए चुनाव के नतीजों के इंतेजार खत्म हो गया है. नतीजे आने शुरू हो गए हैं. इस खबर में हम आपको भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर जगहों के नतीजों के बारे में बताएंगे. बने रहिए हमारे साथ

File PHOTO

MP Nikay Chunav Results 2022: मध्य प्रदेश में पिछले दिनों 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषदों के उम्मीदवारों की किस्मत EVM मशीनों में कैद हो गई है. जिनके नतीजों का लोग बेसब्री से इंतेजार कर रहे थे और आज इंतेजार खत्म हो गया है. एमपी निकाय चुनावों पर हमारी लगातार नजर बनी हुई है. 

फिलहाल अगर हम बात करें चार बड़े शहरों (भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर) की तो यहां फिलहाल भाजपा का राज है. चारों ही सीटें भाजपा के पास हैं. हालांकि आज आने वाले नतीजों में देखना होगा कि कौन इन शहरों की सत्ता पर बैठेगा. भाजपा कायम रहेगी या फिर जनता के ज़रिए बेदखल कर दी जाएगी. 

यह भी देखिए: MP Nikay Chunav 2022: ओवैसी की पार्टी ने दर्ज की MP में पहली जीत, जानिए ताजा अपडेट

भोपाल चुनाव नतीजे (Bhopal Election Result)

भोपाल 55 वार्डों में भाजपा आगे चल रही है और 28 वार्डों में कांग्रेस उम्मीदवार आगे हैं. ​

भाजपा की मालती राय कांग्रेस की विभा पटेल पर तकरीबन 22 हजार वोटों से बढ़त बनाई हुई है. यह नतीजे 11वें राउंड की वोटिंग के बाद सामने आए हैं. कुल 24 राउंड की वोटिंग होनी है

भाजपा जिला चीफ सुमित पचौरी के भाई नीरज पचौरी पीछे चल रहे हैं. यहां से कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त बनाई हुई है. हालांकि फर्क ज्यादा नहीं है, सिर्फ 300 वोटों से पीछे चल रहे हैं.  

यह भी देखिए: दिल्ली पुलिस ने कहा- नवीन जिंदल के घर पर नहीं हुआ हमला, ट्रक से पत्थर गिरने पर टूटी शीशा

इंदौर चुनाव नतीजे (Indore Election Result)

इंदौर में भाजपा ने 30 से वार्डों में बढ़त बना रखी है. वहीं कांग्रेस 15 वार्डों में आगे चल रही है.

इंदौर में 15 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है. जिसमें भाजपा के मेयर पुष्य मित्र भार्गव 50 हजार से भी ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. 

जबलपुर चुनाव नतीजे (Jabanpur Election Result)

जबलपुर की तरफ देखते हैं तो कांग्रेस और भाजपा दोनों में अच्छी टक्कर चल रही है. कांग्रेस 29 तो भाजपा 28 वार्डों में आगे चल रही है.​

यहां से कांग्रेस के मेयर उम्मीदवार जगत बहादुर ने जबरदस्त वोट हासिल किए हैं. ताजा अपडेट के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार को 2 लाख 10 हजार तो भाजपा के उम्मीदवार तिंद्र को एक लाख 70 वोट हासिल हुए हैं. 

ग्वालियर चुनाव नतीजे (Gwalior Election Result)

ग्वालियर में भाजपा के 20 कांग्रेस के 13 प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.​

इसके अलावा ग्वालियर की बात करें तो यहां पर कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा उम्मीदवार पर बढ़त बनाई हुई है. ताजा अपडेट के मुताबिक शोभा सिकरवार बीजेपी प्रत्याशी सुमन शर्मा से 3500 से ज्यादा वोटों से बढ़त बनाई हुई है. ग्वालियर 10 वार्डों पर पहले राउंड के बाद आए रुझानों में बताया जा रहा है कि 5 वार्डों पर पर भाजपा, 4 पर कांग्रेस और 1 पर बीएसपी आगे चल रही है.

सिंगरौली नगरीय निकाय चुनाव में रानी अग्रवाल आगे

सिंगरौली नगरीय निकाय चुनाव के सातवां चरण में 1 लाख 5 हजार 505 वोट की गणना हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रानी अग्रवाल वोट 9159 से आगे चल रही है. 

यह भी देखिए:
Chuhara ke fayde: पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद है छुआरे और दूध का इस्तेमाल, जानिए फायदे

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news