MP News: MP में सिंधिया गुट को तोड़ रही कांग्रेस; भाजपा का बड़ा ब्राह्मण नेता कांग्रेस में हुआ शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1841141

MP News: MP में सिंधिया गुट को तोड़ रही कांग्रेस; भाजपा का बड़ा ब्राह्मण नेता कांग्रेस में हुआ शामिल

MP News: कांग्रेस पार्टी अपनी चुनावी रणनीति के तहत सिंधिया समर्थकों को अपने पाले में कर रही है. सिंधिया समर्थक गोविंद सिंह राजपूत चुनावी मौदान हैं. ये उन 22 विधायकों में से एक हैं. जो मार्च 2020 में भाजपा में शामिल हुए थे. 

MP News: MP में सिंधिया गुट को तोड़ रही कांग्रेस;  भाजपा का बड़ा ब्राह्मण नेता कांग्रेस में हुआ शामिल

MP News: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के ताकतवर ब्राह्मण नेता नीरज शर्मा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. कांग्रेस पार्टी अपनी चुनावी रणनीति के तहत सिंधिया समर्थकों को अपने पाले में कर रही है.  सिंधिया समर्थक गोविंद सिंह राजपूत चुनावी मौदान हैं. ये उन 22 विधायकों में से एक हैं. जो मार्च 2020 में भाजपा में शामिल हुए थे. सागर जिले के सुरखी विधानसभा इलाके में राजपूत को कड़ी टक्कर देते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को सबसे ताकतवर ब्राह्मण नेताओं में से एक नीरज शर्मा को मैदान में उतारा है. 

शर्मा के कांग्रेस में शामिल होने से कुछ घंटे पहले, आरटीओ-सागर की शिकायत पर सागर जिले की राहतगढ़ पुलिस ने बुधवार रात उनके और उनके समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 और 186 के तहत मुकदमा दर्ज किया. दिलचस्प बात यह है कि शर्मा 2009 तक कांग्रेस में थे. लेकिन राजपूतों के बढ़ते दबदबा के वजह से वह भाजपा में शामिल हो गए और 2010 में सागर जिले के राहतगढ़ पंचायत प्रमुख चुनाव और राहतगढ़ नगर पालिका चुनाव भी जीता था. 

2010 के राहतगढ़ जनपद पंचायत चुनाव में शर्मा ने गोविंद सिंह राजपूत के बड़े भाई गुलाब सिंह राजपूत को हराया था. गोविंद सिंह राजपूत, जो 2003, 2008 और 2018 में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में सुरखी सीट जीती थी. नवंबर 2020 में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में सीट बरकरार रखा.

वह  मध्य प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार में अकेले सिंधिया गुट के मंत्री हैं,  जिनके पास राजस्व और परिवहन विभाग हैं. वह पिछली कमलनाथ सरकार में भी परिवहन मंत्री थे. कांग्रेस पांच बार के पूर्व भाजपा विधायक स्वर्गीय जुगुल किशोर बागरी के बेटे और बहू देवराज बागरी और वंदना बागरी को अपने साथ लेकर विंध्य इलाके के सतना जिले के सबसे पुराने भाजपा परिवारों में से एक में सेंध लगाने में भी कामयाब रही है.

Zee Salaam

 

Trending news