कांग्रेस नेता सैयद जाफर ने केजरीवाल-मुस्लिम लीग को दी ये सलाह; CAA से जुड़ा है मामला
Advertisement

कांग्रेस नेता सैयद जाफर ने केजरीवाल-मुस्लिम लीग को दी ये सलाह; CAA से जुड़ा है मामला

MP News:  मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुस्लिम लीडर और मीडिया डिपार्टमेंट के पूर्व डिप्टी नायब सद्र सैयद जाफर ने सीएए को लेकर मुस्लिम लीग और दिल्ली के सीएम केजरीवाल  पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर मुसलमानों के दरमियान गलतफहमी फैलाई जा रही है. 

कांग्रेस नेता सैयद जाफर ने केजरीवाल-मुस्लिम लीग को दी ये सलाह; CAA से जुड़ा है मामला

Congress Leader Syed Jaffer On CAA: मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुस्लिम लीडर और मीडिया डिपार्टमेंट के पूर्व डिप्टी नायब सद्र सैयद जाफर ने CAA को लेकर मुस्लिम लीग और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है. उनका कहना है कि सीएए को लेकर मुस्लिम लीग और सीएम केजरीवाल गलतफहमी फैला रहे हैं. सैयद जाफर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "सीएए को लेकर देश की मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट क्यों गई? क्या मुस्लिम लीग यह चाहती है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान के मुस्लिम को हिन्दुस्तान की शहरियत दे दी जाए? सीएए के मामले में मुस्लिम लीग और केजरीवाल जैसे लीडर गलतफहमी फैला रहे हैं. जबकि हकीकत तो यह है कि इस कानून से भारतीय मुस्लिम का कोई नुकसान नहीं होने वाला है.

सैयद जाफर का शुमार पूर्व सीएम कमल नाथ के करीबियों में किया जाता है और वो सीनियर मुस्लिम नेता के तौर पर जाने जाते हैं. उन्होंने आगे लिखा, "मुस्लिम लीग के हिसाब से क्या पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में मुसलमान परेशानहाल हैं? और अगर वो परेशान हैं, तो भारत के मुस्लिम लीग को इस पर यह गौर करना चाहिए कि क्यों मुस्लिम देश के नाम पर बने मुल्कों में ही मुस्लिम  परेशान क्यों हैं. अगर मुसलमान मुस्लिम मुल्कों में परेशान है, तो फिर सवाल वहां की मुस्लिम सरकारों पर उठाना चाहिए न कि हिंदुस्तान की सरकार पर?"

उन्होंने आगे लिखा, "मुस्लिम देशों में प्रताड़ित मुस्लिमों के मामले में मुस्लिम लीग को 57 मुल्कों वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) से मुसलमानों की भलाई में इंसाफ करने का मुतालबा करना चाहिए. भारत का मुस्लिम तो आजादी के बाद से आज तक भारत में महफूज है. हिन्दुस्तानी मुसलमान पूरे ईमान के साथ अपने वतन की मिट्टी के साथ है और पूरे भरोसे के साथ इस मुल्क के साथ खड़ा है. उन्होंने मुस्लिम लीग और सीएम केजरीवाल को सलाह देते हुए कहा कि मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट में CAA पर सवाल खड़े करके हिन्दुस्तानी मुस्लिमों में गलतफहमी फैलाने की कोशिश बंद करे.

Trending news