MP Congress Candidate List: कांग्रेस ने OBC पर जताया भरोसा; सिर्फ एक मुस्लिम को बनाया अपना कैंडिडेट
Advertisement

MP Congress Candidate List: कांग्रेस ने OBC पर जताया भरोसा; सिर्फ एक मुस्लिम को बनाया अपना कैंडिडेट

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश में इस साल 17 नवंबर में होने वाले इलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 144 कैंडिडेट्स का नाम हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

MP Congress Candidate List: कांग्रेस ने OBC पर जताया भरोसा; सिर्फ एक मुस्लिम को बनाया अपना कैंडिडेट

MP Congress Candidate List: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कैंडिडेट्स पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 144 कैंडिडेट्स के नाम हैं. इसमें कई नाम चौंकाने वाले हैं, तो वहीं कुछ कैंडिडेट्स की सीट भी बदली गई है. 

कई चौकाने वाले नाम हैं शामिल
कांग्रेस ने पहले ऐलान किया था कि श्राद्ध पक्ष के बाद कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी करेगा, ठीक उसी के मुताबिक श्राद्ध पक्ष के बाद पार्टी ने 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुछ नए चेहरों के नाम हैं, जिनमें दतिया से अवधेश नायक, बिजावर से चरण सिंह यादव, बमोरी से ऋषि अग्रवाल, मेहगांव से राहुल भदोरिया के नाम शामिल हैं.

OBC पर जताया भरोसा
इसके अलावा एक बड़ा नाम केपी सिंह का है, जो अब तक पिछोर से विधायक रहे हैं. वह इस बार शिवपुरी से कैंडिडट बनाए गए हैं. इस तरह राज्य में जहां भाजपा 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. वहीं कांग्रेस ने पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है लेकिन कांग्रेस ने एक मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट दिया है. वहीं पार्टी ने सबसे ज्यादा OBC पर भरोसा जताया है. लिस्ट में 144 कैंडिडेट्स में से 39 कैंडिडेट्स  OBC समाज से आते हैं.

कम उम्र के नेताओं को दिया टिकट
वहीं अनुसूचित जाति को 22 और अनुसूचित जनजाति के 30 नेताओं को भी कांग्रेस पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस ने 5 जैन लीडर को अपना कैंडिडेट्स बनाया है. पार्टी ने इस बार कम उम्र के लीडर्स को टिकट दिया है. इस लिस्ट में 65 ऐसे नाम है, जो 50 साल से कम उम्र है. 

इस लिस्ट में एक मुस्लिम नेता का नाम है शामिल
कांग्रेस ने इस लिस्ट में सिर्फ एक मुस्लिम नेता आरिफ मसूद को अपना कैंडिडेट्स बनाया है. आरिफ मसूद को भोपाल मध्य से टिकट दिया है. टिकट मिलने के बाद समूद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "एमएलए बनने के बाद मैंने 5 साल तक जमीन पर काम किया है. इसलिए मुझे उम्मीद है कि मैं दुबारा जीत जाऊंगा."   

Zee Salaam

Trending news