अब बच्चों को खेलने से नहीं रोकेंगे माता पिता! मध्यप्रदेश के सीएम ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1502771

अब बच्चों को खेलने से नहीं रोकेंगे माता पिता! मध्यप्रदेश के सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है. जिसके बाद अब शायद ही माता पिता बच्चों को खेलने से रोकेंगे. इस फैसले की काफी तारीफ हो रही है.

अब बच्चों को खेलने से नहीं रोकेंगे माता पिता! मध्यप्रदेश के सीएम ने किया बड़ा ऐलान

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि ओलंपिक और एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर के तौर पर नियुक्त किय जाएगा. आपको बता दें चौहान मध्यप्रदेश शिखर खेल अलंकरण प्रोग्राम को खिताब (संबोधित) कर रहे थे.

"माता पिता रोकते हैं खेलने से"

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि पेरेंट्स अपने बच्चों का करियर बनाना चाहते हैं और उन्हें खेलों में शामिल होने से रोकते हैं. इस दौरान उन्होंने तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने  विवेक सागर का जिक्र करते हुए कहा कि ‘हमने फैसला किया है कि ओलंपिक और एशियाई खेलों में जो एमपी का खिलाड़ी मेडल लेकर आएंगे उन्हें वह डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर का पद देंगे. आपको बता दें विवेक  सागर को डीएसपी बनाया गया है और भोपाल में उन्हें एक करोड़ रुपये का मकान दिया गया था.

खेलो इंडिया युवा खेलों में मेडल जीतने वालों को 5 लाख

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने 10 खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के मुताबिक पुलिस बल में उपनिरीक्षक और 50 को आरक्षक नियुक्त करने का फैसला किया है. इसके साथ उन्होंने कहा कि  खेलो इंडिया युवा खेलों में जो खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करेगा उसे ट्रेनिंग के लिए पांच लाख रुपये सालाना भी दिया जाएगा. शिवराज सिंह कहना है कि धीरे-धीरे उनकी सरकार  ग्रामीण स्तर पर खेल के बुनियादी ढांचे का विकास करेगी. शिवराज सिंह चौहान के इस फैसले की काफी तारीफ हो रही है. लोग कह रहे हैं कि इस तरह के फैसले भारत में खेलों के प्रति जागरुक्ता को और बढ़ाएंगे. इसके साथ इसका असर ग्रामीण स्तर तक होगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news