Morbi Bridge: गुजरात हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़कर 143 पहुंची, बचाव काम में लगे 200 जवान
Advertisement

Morbi Bridge: गुजरात हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़कर 143 पहुंची, बचाव काम में लगे 200 जवान

गुजरात के मोरबी शहर में माछू नदी पर एक केबल पुल गिरने के बाद सोमवार सुबह तक 143 शव बरामद किए गए, 180 लोगों को बचाया गया और अभी भी कई लोगों के लापता होने का शक है.

Morbi Bridge: गुजरात हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़कर 143 पहुंची, बचाव काम में लगे 200 जवान

Gujarat: गुजरात के मोरबी शहर में माछू नदी पर एक केबल पुल गिरने के बाद सोमवार सुबह तक 143 शव बरामद किए गए, 180 लोगों को बचाया गया और अभी भी कई लोगों के लापता होने का शक है. पुलिस ने कहा कि सर्च ऑपरेशन अगले 24 घंटे तक जारी रहने की उम्मीद है.

मोरबी असेंबली हल्के के साबिक़ भाजपा एमएलए कांतिलाल अमृतिया ने सोमवार सुबह रिपोर्टर्स को बताया कि रविवार शाम तक सर्च ऑपरेशन जारी था क्योंकि कई परिवारों ने यह इल्ज़ाम लगाया है कि उनके परिवार के लोग खो गए हैं. इसके बाद मरने वालों की तादाद का आंकड़ा 143 पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें: Morbi Bridge: पीएम मोदी ने कैंसिल किया रोड शो, गुजरात में मौजूद पीएम, ले रहे पल पल की रिपोर्ट 

सर्च ऑपरेशन में जुटे 200 जवान

सेना, नौसेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, दमकल टीमों, इलाके के गोताखोरों और तैराकों के करीब 200 जवान तलाशी अभियान में लगे हुए हैं. राजकोट कलेक्टर अरुण महेश बाबू भी मोरबी में डेरा डाले हुए हैं और इलाके अफसरान के साथ तलाश और बचाव कामों में मदद कर रहे हैं. उन्होंने मीडिया को बताया कि घटना की जगह पर पानी के लेवल को कम करने के लिए कुछ मिनट पहले एक सीमित विस्फोट के ज़रिए से एक चेक बांध को ध्वस्त कर दिया गया था. एक बार पानी घटने लगेगा तो शवों को खोजने में मदद मिलेगी. उनका अनुमान है कि अगले 24 घंटों तक तलाशी अभियान जारी रहने की संभावना है. रविवार देर शाम तक मोरबी के सरकारी अस्पताल ने 70 मृतकों की सूची जारी की.

यह भी पढ़ें: एलन मस्क के ट्वीट 'ट्विटर पर अब कॉमेडी लीगल है' का मुनव्वर फारुकी ने दिया मज़ेदार जवाब

तीन रोज़ा दौरे पर पीएम

स्थानीय ज़राए ने बताया कि, शाम के समय घटनास्थल से करीब 25 शव बरामद किए गए और 19 लोगों का सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जिसमें अब मरने वालों की तादाद का आंकड़ा 143 पहुंच गया है. बता दें कि पीएम मोदी पहले ही गुजरात और राजस्थान के तीन रोज़ा दौरे पर थे. सोमवार यानी आज उनका रोड शो होने वाले था लेकिन हादसे के मद्देनज़र पीएम ने इसे कैंसिल कर दिया है और गुजरात में रह कर ही वह हादसे से जुड़ी पल पल की रिपोर्ट ले रहे हैं.

इस तरह की ख़बरो को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news