Mob Lynching: भीड़ ने सद्दाम को पीट-पीटकर कर दी हत्या, तस्करी का था शक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1798058

Mob Lynching: भीड़ ने सद्दाम को पीट-पीटकर कर दी हत्या, तस्करी का था शक

Mob Lynching: असम में मॉब-लिंचिंग की घटना सामने आई है. भीड़ ने पशु तस्कर के संदेह पर तीन लोगों की पिटाई कर दी. जिसमें एक युवक की मौत हो गई है और दो गंभीर रूप से घायल हैं. मृतक के पत्नी ने ये बात कही है. 

Mob Lynching: भीड़ ने सद्दाम को पीट-पीटकर कर दी हत्या, तस्करी का था शक

Mob Lynching: असम के मोरीगांव जिले में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में बुधवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घटना सोमवार देर रात की है जब अहातगुरी इलाके में गुस्साई भीड़ ने पशु तस्कर होने के संदेह में तीन लोगों की पिटाई कर दी थी. 

पुलिस ने उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उनमें से एक को मृत घोषित कर दिया. जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है. मृतक की पहचान सद्दाम हुसैन के रूप में हुई है. जबकि घायलों की पहचान बिलाल अली और मिजारुल हक के रूप में हुई है.

पुलिस ने मंगलवार को हुसैन के परिवार के सदस्यों की शिकायत के आधार पर पांचों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है. मोरीगांव के पुलिस अधीक्षक हेमंत कुमार दास ने कहा कि वे "मामले की जांच कर रहे हैं. हमने मॉब-लिंचिंग की घटना के कई वीडियो इकठ्ठा किया हैं और कई स्थानीय लोगों की पहचान की है जो हत्या और पुलिस पर हमला करने में शामिल थे. जो लोग इस घटना में शामिल थे उनको गिरफ्तार किया जाएगा.''

हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान जोगेश्वर दास, बबुली दास, अजीत दास, कमलेश्वर दास और चक्रसिंघा दास के रूप में की गई है. एक अन्य मामले में राज्य के गोलाघाट जिले में लोगों के एक समूह ने चोर होने के संदेह में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, यह घटना सोलमारी में सोमवार आधी रात को हुई.

पुलिस ने बुधवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनकी पहचान पुतुल दास, प्रकाश राभा, रामप्रसाद दास, रूपज्योति राभा, उपजीत राभा, स्वपन राभा और रतुल विश्वास के रूप में की गई है.

मृतक की पत्नी ने कहा कि "उसका पति शाम को कुछ किराने का सामान खरीदने के लिए एक दुकान पर गया था लेकिन वापस नहीं लौटें." लेकिन अगली सुबह पुलिस ने उन्हें सूचित किया कि उनका शव एक पेड़ से बंधा हुआ पाया गया है."

Zee Salaam

Trending news