कांग्रेस को बड़ा झटका! मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी में होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2058978

कांग्रेस को बड़ा झटका! मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी में होंगे शामिल

Milind Deora: कांग्रेस के पूर्व नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा, "मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है."

कांग्रेस को बड़ा झटका! मिलिंद देवड़ा  ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी में होंगे शामिल

Milind Deora: कांग्रेस के सीनियर नेता मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है."

कांग्रेस को धन्यवाद
उन्होंने कहा, "मैं सालों से उनके अटूट सपोर्ट के लिए सभी नेताओं, सहयोगियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं." कांग्रेस के दिग्गज नेता मुरली देवड़ा के बेटे श्री देवड़ा ने 2004 और 2009 में मुंबई दक्षिण सीट जीती थी. वह 2014 और 2019 के बाद के चुनावों में शिवसेना (अविभाजित) नेता अरविंद सावंत के खिलाफ पहले रनर-अप रहे.

शिवसेना में शामिल होंगे देवड़ा
राजनीतिक गलियारों में पिछले कुछ दिनों से चर्चा है कि देवरा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो सकते हैं. देवरा को हाल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का संयुक्त कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया था. सावंत अब ठाकरे गुट में शामिल हैं। देवरा एक समय कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख भी थे। वह पार्टी के दिग्गज नेता दिवंगत मुरली देवरा के बेटे हैं.

शिवसेना को हराया
देवड़ा ने हाल ही में मुंबई साउथ सीट पर उद्धव ठाकरे गुट की जीत पर नाराजगी जताई थी. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला समूह, शिवसेना (UBT) विपक्षी गठबंधन का हिस्सा है. पिछले रविवार को जारी एक वीडियो बयान में, श्री देवड़ा ने कहा कि यदि "गठबंधन" की तरफ से इस तरह के बयान बंद नहीं हुए, तो उनकी पार्टी भी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.

देवड़ा ने क्या कहा?
उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देने का फैसला अपने समर्थकों से चर्चा के बाद लिया. मिलिंद देवड़ा ने कहा, "मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है."

Trending news