Michaung Cyclone News: 4 राज्यों मे मौसम विभाग का अलर्ट; चेन्नई में 5 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1994860

Michaung Cyclone News: 4 राज्यों मे मौसम विभाग का अलर्ट; चेन्नई में 5 लोगों की मौत

Michaung Cyclone News: चार राज्यों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है, इस समस्या से निजात पाने के लिए सरकार ने कई कदम उठा हैं. इस सब के बीच चेन्नई में पांच लोगों की मौत हो गई है.

Michaung Cyclone News: 4 राज्यों मे मौसम विभाग का अलर्ट; चेन्नई में 5 लोगों की मौत

Michaung Cyclone News: भीषण चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' के  मंगलवार को टकराने की आशंका है, जिसकी वजह से चलते सोमवार को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है. इसके अलावा दो और राज्यों में बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को झारखंड और ओडिशा में भी इस साइक्लोन का असर देखने को मिल सकता है और भारी बारिश होने की संभावना है.

कई जगहों पर जल भराव

भारी बारिश होने की वजह से तमिलनाडु और अंध्र प्रदेश की कई जगहों पर पानी भर गया है.  सरकार लोगों को सेफ जगहों पर पहुंचा रही है. सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात मिचौंग से पैदा हुई चुनौतियों को लेकर तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की थी. उन्होंने हालात से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से पूरी सहायता प्रदान करने ता आश्वासन दिया था.

अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा,"चक्रवात माईचांग के तट पार करने की स्थिति में उठाए जाने वाले एहतियाती उपायों पर आंध्र प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री श्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के साथ चर्चा हुई. लोगों की जान बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है. केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है. राज्य में एनडीआरएफ के जवान पहले से ही हैं. जरूरत पड़ने पर हमने मदद के लिए और टीमें तैयार रखी हैं.'

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है गंभीर चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' के आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर पहुंचने की आशंका है, जो मंगलवार सुबह नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच बापटला के पास ऐसे में सरकार ने इससे निपटने की पूरी तैयारियां की हुई हैं. तटों के पास से लोगों को हटा दिया गया है.

पांच लोगों की मौत

चेन्नई में सोमवार को बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है. घटनाओं में, दो व्यक्तियों की बिजली के झटके से मौत हो गई, और एक व्यक्ति की जान उस समय चली गई जब संभ्रांत बेसेंट नगर इलाके में उनके ऊपर एक पेड़ गिर गया. इसके अलावा, शहर के अलग-अलग बारिश से मुतास्सिर इलाकों में दो अज्ञात शव पाए गए.

ट्रेनें और फ्लाइट रद की गईं

चक्रवात से संबंधित आपदा प्रबंधन के लिए अपने सक्रिय दृष्टिकोण के हिस्से के तौर पर, भारतीय रेलवे ने मंडल और मुख्यालय दोनों स्तरों पर एक आपातकालीन नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की वजह से कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया है.

Trending news