MI Vs GT Qualifier 2: गुजरात के इन खिलाड़यों से मुम्बई को रहना होगा सतर्क, एक के नाम है ये खास रिकॅार्ड
Advertisement

MI Vs GT Qualifier 2: गुजरात के इन खिलाड़यों से मुम्बई को रहना होगा सतर्क, एक के नाम है ये खास रिकॅार्ड

MI Vs GT Qualifier 2: आज IPL 2023 का दूसरा क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और  मुंबई इंडियंस ( GT VS MI ) के बीच खेला जाएगा. इस मैच के जीत कर के दोनों टीमें अपना जगह फाइनल में पक्की करना चाहता है. लेकिन गुजरात के इन तीन खिलाड़ियों से मुम्बई को सतर्क रहना होगा. 

MI Vs GT Qualifier 2: गुजरात के इन खिलाड़यों से मुम्बई को रहना होगा सतर्क, एक के नाम है ये खास रिकॅार्ड

IPL 2023 Gujarat Titans vs Mumbai Indians Qualifier 2: आइपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा क्वालिफायर आज गुजरात टाइटंस और  मुंबई इंडियंस ( GT VS MI ) के बीच खेली जाएगी. करो या मरो वाला यह मैच आजअहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. जो आज का मैच जीतेगा वो सीधे फाइनल में प्रवेश करेगा.और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी.मुम्बई इंडियंस अगर ये मैच जीतता है तो छठा बार फाइनल में प्रवेश करेगी.और रोहित शर्मा मुंबई के लिए छठा बार फाइनल जीतने की पुरजोर कोशिस करेंगे. वहीं हार्दिक पंड्या की अपनी कप्तानी में इस मैच को जीतकर के दूसरी बार फाइनल में जगह बनाना चाहेगी.

आपीएल 2023 में दोनों टीमों की खिलाड़ियों ने अपनी जोरदार प्रदर्शन से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. लेकिन मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस ( Gujarat Titans vs Mumbai Indians Qualifier 2 ) इन खिलाड़ियो से सतर्क रहना होगा. जिसमें बल्लेबाज शुभमान गिल, तेज़ गेंदबाज मोहम्म्द शमी और राशिद खान हैं.

मोहम्म्द शमी ( MD SHAMI ) : गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय बहुत अच्छे फॅार्म में हैं. अभी पर्पल कैप का सेहरा भी इसी के सर सजा है. मोहम्मद शमी 15 मैचों में 17.8 के औसत से 26 विकेट लिये हैं. और अगर इकॅानमी की बीत करें तो 7.66 है. जो कि टी 20 क्रिकेट में बहुत अच्छा माना जाता है.   

 शुभमान गिल ( SHUBHMAN GILL ): गुजरात टाइटंस के आपनर युवा बल्लेबाज  शुभमान गिल ने अपने बल्लेबाजी से सब को मोह लिया और लगातार रन बना रहें हैं. इस सीजन में गिल  ने 15 मैचों में 149.7 क स्ट्राइक रन रेट के साथ 722  रन बनाया है. जिसमें की इसमें शानदार दो शतक भी है. पर्पल कैप फाफ  डुप्लेसिस से महज  8 रन दूर हैं.

हाइ ब्लड प्रेशर में खाएं ये पांच फूड

इनके नाम है ये खास रिकॅार्ड

राशिद खान ( RASHID KHAN ): IPL 2023 में राशिद खान गेंद के साथ बल्ले से भी धमाल मचाने में सफल रहे हैं. इस सीजन में राशिद खान ने अपनी टीम के लिए कई उपयोगी पारियां खेली हैं. राशिद खान ने  आइपीएल 2023 में 100+ रन बनाए हैं. अगर इसमें बाउंड्री परसेंटेज देखा जाए तो राशिद के आगे कोई बल्लेबाज टिकता दिखाई नहीं  दे रहा है. राशिद खान ने इस सीजन  यानी 16वें सीजन में अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों की 7 पारियों में 4 बार नाउट आउट रहते हुए 125 रन बनाए हैं.खान ने पूरे सीजन में 56 गेंद खेलकर के 223.2 स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इस सीजन में 100 से ज्यादा रन न बनाने वाले बल्लेबाजों में राशिद खान का बाउंड्री प्रतिशत 84.80 है. जिसमें की 7 चौके और 13 छक्के लगा चुके हैं . 

ये तीनें खिलाड़ी मुम्बई के खिलाफ निर्नायक भूमिका निभा सकते हैं. अगर बात हार्दिक ( HARDIK PANDYA ) क तो दोनों सीजन में अच्छे गेंदबाजी और बल्लेबाजी भी की है और साथ में  बेहतरीन कप्तानी भी की है. अगर टीम की बात करें तो टीम बहुत ही संतुलित है. 

Trending news