Mexico Accident: मेक्सिको में भीषण सड़क हादसा; 18 प्रवासियों की मौत, 29 घायल
Advertisement

Mexico Accident: मेक्सिको में भीषण सड़क हादसा; 18 प्रवासियों की मौत, 29 घायल

Mexico Bus Accident: मेक्सिको में प्रवासियों से भरी एक बस पलट गई, जिसमें दो महिलाएं और तीन बच्चे समेत 18 लोगों की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में 29 लोग घायल हैं.

 

Mexico Accident: मेक्सिको में भीषण सड़क हादसा; 18 प्रवासियों की मौत, 29 घायल

Mexico Bus Accident: मेक्सिको में प्रवासियों से भरी एक बस पलट गई, जिसमें दो महिलाएं और तीन बच्चे समेत 18 लोगों की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में 29 लोग घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक बस में कुल 55 विदेशी सवार थे. ये हादसा मेक्सिको के प्यूब्ला से सटे शहर टेपेलमेमे में हुई है.

स्थानीय अफसरों  के मुताबिक, इस हाददसे में वेनेजुएला और पेरू के कम से कम 19 नागरिकों की शुक्रवार बस दुर्घटना में मौत हो गई है, जबकि हादस में 29 लोग घायल हैं. उन्होंने बताया कि बस में 55 लोगों सवार थे, जिसमें पेरु के लोग भी शामिल हैं. पुलिस हादसे की जांच में जुट गई है.

अमेरिकी सीमा की तरफ जाने वाले प्रवासियों से जुड़ी एक नई घटना है. अमेरिका- मेक्सिको की सीमा पर पहुंचने के लिए अलग-अलग देशों के लोग ट्रक, बस और मालवाहक ट्रकों में जोखिम से भरा सफर करते हैं. पिछले हफ्ते, ग्वाटेमाला की सीमा के पास पड़ोसी राज्य चियापास में एक मालवाहक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 10 क्यूबाई प्रवासियों की मौत हो गई थी और 17 लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस हादसे में महिलाएं भी शामिल थीं.

मैक्सिकन अफसर ने कहा, "आम तौर पर सही दस्तावेजों के बिना प्रवासियों को नियमित बसों के लिए टिकट खरीदने से रोकते हैं. लेकिन कुछ लोग तस्करों के जरिए किराए पर खराब रखरखाव वाली बसें किराए पर लेते हैं, ये बस वाले तेज गति से बस चलाते हैं ताकि उसे कोई पकड़ नहीं सके, इसी दौरान ये बस हादसा का शिकार हो जाता है".

इसस पहले चियापास में एक ट्रक पलटने से दो मध्य अमेरिकी प्रवासियों की मौत हो गई थी और 27 लोग घायल हो गए थे. 

Trending news