मस्जिद में हनुमान चालीसा का ऐलान, रोकने पर खुदकुशी करने की दी धमकी, सिक्योरिटी सख्त
Advertisement

मस्जिद में हनुमान चालीसा का ऐलान, रोकने पर खुदकुशी करने की दी धमकी, सिक्योरिटी सख्त

Mathura Shahi Eidgah: अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से 6 दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के बाद जिले में हाई अलर्ट जारी है और धारा 144 लागू है. 

File PHOTO

Hanuman Chalisa: 6 दिसंबर को अखिल भारत हिंदू महासभा ने श्री कृष्ण परिसर में अखिल भारतीय हिंदू महासभा (एबीएचएम) ने हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था. जिसके चलते आज जिले में धारा 144 लागू कर दी गई और हाई प्रशानस हाई अलर्ट पर है. एबीएचएम ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विध्वंस की 30वीं बरसी पर मंगलवार को 'सनातन समर्पण दिवस' मनाने का फैसला किया है. जिसको देखते वहां सिक्योरिटी के सख्त इंतेजाम कर दिए गए हं

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस सुपरिटेंडेंट शैलेश पांडे ने कहा, 6 दिसंबर को अखिल भारत हिंदू महासभा के ज़रिए उस जगह पर 'हनुमान चालीसा' के पाठ समेत किसी भी तरह का प्रोग्राम करने के लिए न तो कोई इजाज़त मांगी गई और न ही दी गई. पाबंदियों की खिलाफवर्ज़ी करने वालों से गंभीरता से निपटा जाएगा. उन्होंने कहा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर और शाही ईदगाह मस्जिद की सिक्योरिटी सेंट्रेल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के ज़रिए की जाती है. 6 दिसंबर के दिन की संजीदगी को देखते हुए हमने पहले से ही आसपास के जिलों से इज़ाफी पुलिस फोर्स मंगवाया है.

एसएसपी ने तैनात सिक्योरिटी कर्मचारियों की तादाद के बारे में ज्यादा जानकारी दिए बिना कहा, खुफिया मेहकमे की टीमों के अलावा पीएसी, राज्य पुलिस और ट्रेफिक पुलिस समेत मुनासिब फोर्स तैनात है. पांडे ने कहा, हम मंगलवार को इस तरह के संगठन और कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर नज़र रख रहे हैं

उधर, एबीएचएम के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि कुछ भी हो, मंगलवार को दोपहर 12 बजे 'हनुमान चालीसा' का पाठ होगा. दिनेश कौशिक ने कहा, प्रशासन हमें परेशान करने के लिए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास के होटलों में बुकिंग रद्द कर रहा है. एबीएचएम के एनआरआई वर्कर्स को हवाई अड्डों पर रोका जा रहा है. एबीएचएम के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा और नेता नीरज गौतम को घर में नजरबंद रखा जा रहा है. पुलिस मथुरा में मेरे घर पहुंच गई है.

कौशिक ने वार्निंग देते हुए कहा कि अगर हमें तय वक्त के मुताबिक हनुमान चालीसा का पाठ करने की इजाज़त नहीं दी गई तो मैं श्रीकृष्ण जन्मभूमि के द्वार पर खुदकुशी कर लूंगा. 

उधर, मथुरा पुलिस ने 6 दिसंबर की घटना के संबंध में भड़काऊ कॉल करने के लिए दो मामले दर्ज किए हैं.

Trending news