राजकोट के TRP गेम जोन में लगी भीषण आग, 30 लोगों की हुई मौत, SIT करेगी जांच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2263852

राजकोट के TRP गेम जोन में लगी भीषण आग, 30 लोगों की हुई मौत, SIT करेगी जांच

Rajkot News: राजकोट में एक मॉल में भीषण आग लगी है, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग जख्मी हो गए हैं. खबर मिलते हैं फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची हैं.

राजकोट के TRP गेम जोन में लगी भीषण आग, 30 लोगों की हुई मौत, SIT करेगी जांच

Rajkot News: गुजरात के राजकोट में एक मॉल में भीषण आग लगी है, जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग जख्मी हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में ज्यादातर बच्चों की मौत हुई है. हादसे की खबर मिलते हैं फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची हैं. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड टीम मशक्कत कर रही है. अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. 

सीएम ने दिए जांच के आदेश

इस बीच सूबे के सीएम भूपेंद्र पटेल ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. सभी मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही घटना की जांच के लिए SIT का गठन किया है. 

भूपेन्द्र पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ''राज्य सरकार हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देगी. इस संबंध में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है और उसे पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है." वहीं, इस हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत कई नेताओं ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया.

राजकोट पुलिस कमिश्नर ने क्या कहा?
इस हादसे में बच्चों समेत कई लोगों के फंसे होने की संभावना है. राजकोट पुलिस कमिश्नर ने 24 लोगों की मौत की तस्दीक की है. राजकोट पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा, "कुछ लोग अभी गेमिंग जोन के भीतर फंसे हो सकते हैं. बच्चों समेत कई लोगों के फंसे होने की संभावना है. आग पर काबू पाने के बाद हमारी टीम भीतर जाएगी. इसके बाद ही सबकुछ साफ होगा. आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है. आग कैसे लगी इसकी कोई जानकारी नहीं है."

आग पर काबू पाने में करनी पड़ रही है मशक्कत
घटनास्थल पर पहुंचे फायर बिग्रेड के अधिकारी ने कहा, "किस वजह से आग लगी है अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है. आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार की जा रही है. इस हादसे में कई लोग लापता हो गए हैं. लापता लोगों की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. आग बुझाने में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. घटना स्थल पर तेज हवाएं चल रही है. जिससे आग पर काबू पाने में दिक्कत आ रही है."

सीएम ने क्या कहा?
वहीं, इस हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया है और अधिकारियों को राहत बचाव के निर्देश दिया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "राजकोट के गेम जोन में आग की घटना पर नगर निगम और प्रशासन को फौरन राहत बचाव के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है."

Trending news