Maldives President पर काला जादू करने के आरोप में मंत्री गिरफ्तार, पति के साथ मिलकर कर रही थी तंत्र-मंत्र
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2311727

Maldives President पर काला जादू करने के आरोप में मंत्री गिरफ्तार, पति के साथ मिलकर कर रही थी तंत्र-मंत्र

Black Magic Maldives President: मालदीव के प्रेसिडेंट पर काला जादू करने के आरोप में पुलिस ने एक मंत्री को गिरफ्तार किया है. वह अपनी पति के साथ मिलकर काला जादू कर रहा था.

Maldives President पर काला जादू करने के आरोप में मंत्री गिरफ्तार, पति के साथ मिलकर कर रही थी तंत्र-मंत्र

Black Magic Maldives President: स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को बताया कि मालदीव की पर्यावरण मंत्री फातिमा शमनाज अली सलीम को राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर कथित तौर पर ‘काला जादू’ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सोशल मीडिया पर यह खबर सामने आने के बाद मालदीव के प्रशासन की काफी फजीहत होने लगी है. 

कुल चार लोगों की हुई है गिरफ्तारी

रिपोर्टों के अनुसार, शमनाज के साथ-साथ उनके पूर्व पति एडम रमीज, जो राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री के रूप में कार्यरत थे, और दो अन्य को भी जादू-टोना करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह घटना 23 जून को सामने आई थी, जिसके बाद चारों आरोपियों को सात दिनों की हिरासत में भेज दिया गया था. 

शमनाज को मंत्रीपद से किया गया निलंबित

स्थानीय मीडिया हाउस सन की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को शमनाज को पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री के पद से निलंबित कर दिया गया है. मुख्य पुलिस प्रवक्ता, सहायक पुलिस आयुक्त अहमद शिफान ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. शमनाज़, जिन्हें मालदीव पर्यावरण मंत्रालय की वेबसाइट पर राजनीतिक नियुक्तियों के तौर पर लिस्ट किया गया था, अब लिस्ट में नहीं हैं. उनका नाम 'पूर्व' राजनीतिक नियुक्तियों की लिस्ट में डाल दिया गया है.

शमनाज़ और उनके आरोपी पूर्व पति दोनों ही पहले मुइज़्ज़ू के साथ माले सिटी काउंसिल के सदस्य के रूप में काम कर चुके हैं, जब मुइज़्ज़ू शहर के मेयर थे. पिछले साल मालदीव के राष्ट्रपति के रूप में मुइज़्ज़ू के चुनाव के बाद, शमनाज़ ने परिषद से इस्तीफा दे दिया था और उन्हें राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास मुलियागे में राज्य मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था. बाद में उन्हें पर्यावरण मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया.

दूसरी ओर, उनके पूर्व पति रमीज को मुइज़ू का करीबी सहयोगी माना जाता था. हालांकि, स्थानीय मीडिया ने कहा कि वह पिछले पांच महीनों से सार्वजनिक रूप से नज़र नहीं आ रहे थे. इस बीच, न तो मालदीव सरकार और न ही राष्ट्रपति कार्यालय ने इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान दिया है।

Trending news