PM मोदी के समर्थन में उतरीं सलमान खान समेत कई हस्तियां; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2048282

PM मोदी के समर्थन में उतरीं सलमान खान समेत कई हस्तियां; जानें पूरा मामला

Maldives Controversy: मालदीव सरकार में मंत्रियों की तरफ से लक्ष्यद्वीप से तुलना किए जाने को लेकर बयान आए थे. मुइज्जू सरकार ने कई लीडर्स, मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी की लक्ष्यद्वीप की फोटो का मजाक भी उड़ाया था. 

PM मोदी के समर्थन में उतरीं सलमान खान समेत कई हस्तियां; जानें पूरा मामला

Maldives Controversy: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले लक्ष्यद्वीप का दौरा किया था. इस दौरे का फोटो प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर साझा किया था. इस तस्वीर पर मालदीव की महिला मंत्री ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. इस बीच पीएम के लक्ष्यद्वीप दौरे पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है.  

पहले मालदीव सरकार में मंत्रियों की तरफ से लक्ष्यद्वीप से तुलना किए जाने को लेकर बयान आए थे. मुइज्जू सरकार ने कई लीडर्स, मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी की लक्ष्यद्वीप की फोटो का मजाक भी उड़ाया था. 

मालदीव ने दी सफाई
हालांकि आज यानी 7 अक्टूबर को बयान जारी कर सफाई दी है. बयान में कहा गया है, “विदेशी नेताओं और शीर्ष व्यक्तियों के खिलाफ सोशल मीडिया साइट पर अपमानजनक टिप्पणी मालदीव सरकार के संज्ञान में है. ये विचार निजी हैं और मालदीव सरकार के नजरिए का प्रतिनिधित्व नहीं करते.”

सलमान खान ने कही ये बात
इस बीच सलमान खान समेत कई भारतीय हस्तियां पीएम मोदी के लक्ष्यद्वीप दौरे पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. सलामान खान ने सोशल मीडिया साइट पर लिखा, 'पीएम नरेंद्र भाई मोदी को लक्षद्वीप के साफ सुंदर तटों पर देखना बहुत कूल है. सबसे अच्छी बात ये है कि ये हमारे भारत में है.''

सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा?
वहीं भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी टिप्पणी की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "इंडिया के कमाल के स्वागत सत्कार की भावना और अतिथि देवो भव: का ख़्याल. साथ ही घूमने के लिए विशाल समुद्री जीवन. लक्षद्वीप जाने लायक जगह है."

मालदीव पर भड़के अक्षय कुमार
इसके साथ ही एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा, ''मालदीव की प्रमुख हस्तियों की उन टिप्पणियों को देखा, जिसमें भारतीयों को लेकर नस्लवादी और नफरत से भरी बातें की गईं. हैरानी इस बात की हो रही है ये उस मुल्क में हो रहा है, जहां इंडिया से सबसे ज्यादा टूरिस्ट जाते हैं. हम अपने पड़ोसियों के लिए अच्छे हैं लेकिन बेवजह ऐसी नफ़रत क्यों बर्दाश्त करनी?''

वो आगे लिखते है, ''मैं कई बार मालदीव गया हूं और हमेशा इसकी तारीफ की है लेकिन अपनी इज्जत सबसे पहले. आइए हम भारत के द्वीपों को एक्सप्लोर करें और अपने टूरिस्ट का समर्थन करें.'' इसके साथ ही श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ जैसी कई हस्तियां भी मालदीव को लेकर ट्वीट किया है.

Trending news