Maharashtra Politics: आज इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे, भाजपा पेश करेगी सरकार बनाने का दावा?
Advertisement

Maharashtra Politics: आज इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे, भाजपा पेश करेगी सरकार बनाने का दावा?

Maharashtra Politics, Eknath Shinde: महाराष्ट्र में पिछले दिनों से चल रही सियासी उठा-पटक के बाद आखिरकार राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सरकारी घर खाली कर दिया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि वो जल्द ही इस्तीफा दे देंगे. जिसके बाद आज भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. 

File PHOTO

Maharashtra Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दे सकते हैं. क्योंकि उन्होंने सरकारी रिहाइश को भी छोड़ दिया है और अपने घर मातोश्री पहुंच गए हैं. इससे पहले उन्होंने लोगों को खिताब करते हुए कहा था कि अगर उनका एक भी विधायक उनके खिलाफ है तो वो अपना पद छोड़ देंगे, साथ ही सरकारी घर भी खाली कर देंगे. अपने इस बयान के कुछ ही देर बाद उन्होंने सरकारी रिहाइश वर्षो को छोड़ दिया और अपने घर "मातोश्री" पहुंच गए. 

उद्धव के साथ साथ सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे और उनके भाई तेजस व मां भी अपने घर पहुंच गई हैं. इस दौरान भारी तादाद में शिव सैनिकों की भीड़ थी और वो खूब नारेबाज़ी कर रहे थे. सरकारी घर छोड़ने से पहले उद्धव ठाकरे ने फेसबुक के ज़रिए लोगों से बातचीत करते हुए बागी हुए मंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर कहा कि अगर वो मुझे आकर बोल दें तो मैं सीएम पद छोड़ने को तैयार हूं. उन्होंने आगे कहा कि सभी ने मेरा साथ था लेकिन अपने ही लोगों ने मेरी हिमायत नहीं की. 

यह भी पढ़ें:
Foods to avoid during periods: पीरियड्स के दौरान भूल कर भी ना खाएं इन चीजों को, नहीं तो बढ़ जाएंगी दिक्कतें

बता दें कि उद्धव सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावती तेवर दिखाए और राज्य में सियासी संकत पैदा कर दिया. क्योंकि उन्होंने 40 विधायकों को अपनी तरफ कर लिया है और अपनी सरकार से बगावत पर उतर आए हैं. बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे और बाकी उनके हिमायती विधायक गुवाहाटी में हैं. इन विधायकों ने शिंदे को अपना नेता चुन लिया है. इन नेताओं ने एक व्हिप जारी कर शिंदे की हिमायत वाले प्रस्ताव पर सभी ने दस्तखत किए और विधानसभा सचिव व डिप्टी सीपकर भेज दिया. 

यह भी पढ़ें:
Marriage Video: होने वाली पत्नी की जगह साली को पहना दी वर माला; फिर हुआ ये काम

आज दावा कर सकती है भाजपा
भारतीय जनता पार्टी ने पिछली बार की तरह इस बार बिल्कुल भी जल्दबाज़ी नहीं की और सब्र के साथ पूरे खेल पर नजर बनाए हुए हैं. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी आज गवर्नर के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. क्योंकि एकनाथ शिंदे के पास मौजूद 40 विधायक जब भाजपा के साथ मिल जाएंगे तो भाजपा बहुमत का आंकड़ा पार कर लेगी. भारतीय जनता पार्टी ने 2019 में हुए विधानसभा चुनावों में 105 सीटें जीती थी. इसके बाद हुए उपचुनाव में भी एक और सीट पर जीत हासिल कर ली थी. फिलहाल उसके बाद 106 विधायक हैं. राज्य की विधानसभा का बहुमत का आंकड़ा 144 है. 

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news