'लव जिहाद' से छुटकारा पाने के लिए इस हेल्पलाइन पर करें कॉल; जिहादी से रहें सावधान !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1780008

'लव जिहाद' से छुटकारा पाने के लिए इस हेल्पलाइन पर करें कॉल; जिहादी से रहें सावधान !

मध्य प्रदेश के जबलपुर में दीवारों पर पेंट कर ये हेल्पलाइन नंबर लिखा गया है. हिंदू धर्म सेना ने दावा किया है कि विधर्मी और जिहादी हिंदू लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर उसे मुसलमान बना रहे हैं और ये संगठन उसे रोकने का काम करेगा. 

दीवार पर लिखा हेल्पलाइन नंबर

जबलपुरः भाजपा शासित राज्यों में कथित लव जिहाद के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस और प्रशासन भी ऐसे मामलों में तत्काल एकशन लेते हुए दिख जा रहा है. इसके अलावा हिंदूवादी संगठन भी आम लोगों के बीच लव जिहाद का प्रचार-प्रसार कर लोगों को आगाह करने का दावा कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के जबलपुर पर दीवारों पर पेंटिंग कर लव जिहाद के पीड़ितों की मदद करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया. ये नंबर हिंदू धर्म सेना नाम के एक संगठन ने जारी अपील की है कि हिंदू बहने लव जिहाद से बचाव हेतु संपर्क करें.

fallback

पूरे मध्य प्रदेश जारी होंगे ऐसे हेल्पलाइन नंबर
दीवारों पर की गई ये पेंटिंग जबलपुर के संस्कारधानी और अन्य इलाकों में देखी जा रही है. दीवारों लिखे गए ये हेल्पलाइन नंबर अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं. इस बारे में हिंदू धर्म सेना की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष लता सिंह ठाकुर ने कहा है कि जबलपुर के संस्कारधानी की तर्ज पर पूरे मध्य प्रदेश में इस तरह के हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएंगे. उन्होंने कहा है कि ऐसे बहुत से परिवार हैं, जो शर्म के मारे लव जिहाद की शिकार बेटियों की शिकायत पुलिस में नहीं करते हैं. ऐसे लोगों को हिंदू धर्म सेना मदद करेगा. उन्हें कानूनी सहायता मुहैया कराएगा. 

मुसलमानों पर निशाना 
लता सिंह ठाकुर ने मुसलमानों पर निधाना साधते हुए कहा है कि प्रदेश में जिहादी और विधर्मी हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसका धर्म परिवर्तन कराते हैं और फिर उससे शादी कर बच्चे पैदा करते हैं. उन्होंने कहा है कि सनातन धर्म के बचाव के लिए लव जिहाद को रोकना बेहद जरूरी है. 

हिंदू धर्म सेना के खिलाफ पहले से दर्ज है मुकदमा  
गौरतलब है कि इससे पहले मुस्लिम लड़कियों से शादी करने पर इनाम घोषित करने के मामले में हिंदू धर्म सेना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. इसके अलावा भी कई हिंदूवादी संगठन हैं, जो पूर्व में कथित लव जिहाद के बदले में मुस्लिम लड़कियों से दोस्ती और शादी करने के लिए हिंदू लड़कों को प्रेरित कर चुके हैं. इस संदर्भ में सोशल मीडिया पर विश्व हिंदू परिषद और संघ के लेटर पैड पर इस तरह के अपील वायरल हो चुके हैं. हालांकि, बाद में इन वायरल अपील और अपने लेटरपैड से पल्ला झाड़ते हुए ये संगठन इन्हें फर्जी करार दे चुके हैं.

ऐसी ही पर्चे के लिए मुसलमानों के खिलाफ हुआ था मुकदमा 
इसके बाद मुसलमानों की तरफ से भी ऐसे ही कुछ पर्चे इंदौर पर बांटे गए थे और दीवारों पर चिपकाए गए थे, जिसमें मुस्लिम लड़कियों को हिंदू लड़कों से दोस्ती न करने और उनसे दूर रहने की अपील की गई थी. इस पर्चे पर कई हिंदू संघटनों ने ऐतराज जताया था और अनाम लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था. 
 

Zee Salaam

Trending news